Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शायर मुनव्वर राणा ने किया तालिबान का समर्थन, दिए विवादित बयान, जानें क्या है पूरा मामला

लखनऊ

- Advertisement -

उर्दू के प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा एक बार फिर से अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। मुनव्वर राणा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि तालिबान ने अपने मुल्क को आजाद करा लिया है, तो इसमें दिक्कत की क्या बात है?

फोटो : इंटरनेट

हिंदुस्तान-अफगानिस्तान दोस्त रहे हैं

फोटो : इंटरनेट

मुनव्वर राणा ने तालिबान के बारे में बात करते हुए कहा कि, “उसने बिल्कुल सही किया। अपनी जमीन पर कब्जा तो किसी भी तरह से किया जा सकता है। इसमें हिंदुस्तानी होकर नहीं सोचा जा सकता है। हिंदुस्तान की तरह सोचा जाए तो यह भी अंग्रेजों की गुलामी में था, जिसे आजाद कराया गया था। उन्होंने भी अपने देश को आजाद करा लिया है तो क्या दिक्कत है।” मुनव्वर राणा ने अफगानिस्तान और भारत की दोस्ती पर बात करते हुए कहा, “हिंदुस्तान, अफगानिस्तान का दोस्त रहा है। हजारों सालों से दोस्ती चली आ रही है।”

हर आतंकी मुसलमान होता है।

फोटो : इंटरनेट

राणा ने आगे कहा, “जिस मुल्क से हमारे लंबे समय से ताल्लुकात रहे हों या यूं कहें कि कभी वह हिंदुस्तान का हिस्सा था। तालिबान का जो रवैया है, उन्हें आतंकवादी या आतंकी नहीं कहा जा सकता, उन्हें अग्रेसिव कहा जा सकता है। आतंकी तो आप कह रहे हैं ना। आप खुल्लमखुल्ला कहते हैं कि हर मुसलमान आतंकी नहीं होता, लेकिन हर आतंकी मुसलमान होता है।”

भारतीयों को नुकसान नहीं पहुंचाया

शायर मुनव्वर ने कहा कि “तालिबान ने किसी भी भारतीयों को नुकसान नहीं पहुंचाया है। साउदी अरब में भी इस्लामिक कानून है। उन्होंने कहा कि जब किसी भी देश में बहुत सारे लोग शासन का कर लेते हैं तो दुनिया से उस देश का डर खत्म हो जाता है। अफगानिस्तान में भी यही हुआ है।”

यह भी पढ़ें : तालिबानी खौफ : नजीबुल्लाह का भयानक हश्र देख भागे अशरफ गनी, जानें क्या हुआ था?

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें