Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी सरकार का बड़ा फैसला, माफियाओं की जब्त की गई जमीनों पर अब गरीबों का बनेगा आशियाना

लखनऊ : प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और दलितों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उत्तरप्रदेश के माफियाओं की जब्त की गई जमीनों पर अब गरीबों का आशियाना तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा में ये बड़ा ऐलान किया है। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और बसपा पर जमकर निशाना साधा।

- Advertisement -

सीएम योगी ने कहा, “अवैध तरीके से जुटाई गई माफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी। व्यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्जा कर लिया था, उसे मुक्त कराने के बाद व्यापारियों, उद्यमियों को वापस किया जाएगा। गुंडों के कब्जे मुक्त कराइ जा रही शेष जमीन को उन लोगों के लिए बनवायी जाएगी, जिनके पास रहने को घर नहीं है।”

प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई

योगी आदित्यनाथ ने अनुपूरक बजट पर भाषण देते हुए कहा,” बीते पांच सालों में प्रदेश का बजट लगभग दोगुना हुआ है। 2016 में लगभग ढाई करोड़ का बजट होता था। आज हम लगभग 6 लाख करोड़ तक बजट के दायरे को पहुंचाने में सफल रहे। 24 करोड़ की आबादी के लिए दो-ढाई करोड़ का बजट ऊंट के मुंह में जीरा जैसा है। हमारी सरकार के कार्यकाल में प्रति व्यक्ति आय लगभग दोगुनी हुई है।”

अर्थव्यवस्था के मामले में देश में नंबर 2 पर यूपी

उन्होंने आगे कहा,”यूपी पहले अर्थव्यवस्था में 6ठवें नंबर पर था। जबकि आबादी, दंगों और भ्रष्टाचार में नंबर एक था। विकास के मामले में यूपी सबसे पीछे होता था। इन साढ़े चार सालों में जो मेहनत हुई है उसकी बदौलत यूपी अर्थव्यवस्था के मामले में देश में नंबर 2 पर है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें