Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुसीबत पर मुसीबत! अफगानिस्तान में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

लखनऊ

- Advertisement -

अफगानिस्तान (Afghanistan) में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। भारत के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के अनुसार, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 रही है। लोकल समय सारिणी के अनुसार, भूकंप के ये झटके सुबह 9:52 बजे आए थे। NCS के अनुसार, ये झटके अफगानिस्तान के बजारक के 38 किमी उत्तरपूर्व में महसूस किए गए। बजारक के पास भूकंप का केंद्र था। हालांकि, अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आयी है।

फोटो : इंटरनेट

यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप केंद्र (EMSC) ने भी भूकंप की पुष्टि की है। भूकंप के केंद्र के आस-पास के क्षेत्र में तेज झटके महसूस किए गए हैं। मगर केंद्र से दूरी बढ़ने के साथ ही इसका असर सामान्य होता चला गया। भूकंप के झटके बजारक के अलावा, जबाल सराज, चारीकार, नाहरीन और पुल-खुमरी में भी महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटकों के बाद स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

फोटो : इंटरनेट

मंगलवार सुबह अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.5 रही और ये लोकल समय के अनुसार सुबह 6:08 बजे महसूस किए गए थे। फैजाबाद के दक्षिणपूर्व में इसका केंद्र था। इस दौरान भी किसी प्रकार का भी नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी। अफगानिस्तान में अमूमन ही भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें : तालिबानी खौफ : नजीबुल्लाह का भयानक हश्र देख भागे अशरफ गनी, जानें क्या हुआ था?

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें