Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमेरिकी प्लेन से गिरने वाला शख्स था इस देश का बड़ा फूटबाल प्लेयर, जानें कैसे हुआ ये खुलासा

लखनऊ : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्ज़े के बाद से ही वहां पर दहशत का माहौल बना हुआ है। अफगानियों में खौफ इस कदर फ़ैल चुका है कि हर कोई अपने ही वतन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहता है। काबुल एयरपोर्ट पर 16 अगस्त को जब एक अमेरिकी विमान ने उड़ान भरी तो कुछ लोग जगह न मिलने की वजह से टायर पकड़कर ही लटक गए थे। कुछ वक़्त बाद जैसे ही विमान कुछ ऊंचाई पर पहुंचा तो टायर से लिपटे लोग एक-एक कर नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई। फ्लाइट से गिरकर मरने वालों में अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का नाम भी शामिल है।

- Advertisement -

अफगान समाचार एजेंसी एरियाना के मुताबिक काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद 16 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर पहुंचे लोगों में जाकी अनवारी भी शामिल थे और अफरातफरी में वहां से उड़ान भर रहे C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे। लेकिन गिरने से उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार अनवारी की मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की है।

अफगानिस्तानी फुटबॉल टीम ने दी श्रद्धांजलि

सबसे पहले अफगानिस्तानी फुटबॉल टीम के एक फेसबुक पेज से जाकी अनवारी की मौत और वजह का खुलासा हुआ था। फेसबुक पेज पर जाकी अनवारी की फोटो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी गई थी। साथ ही फेसबुक पेज के ज़रिए यह भी बताय गया था कि उनकी मौत विमान से गिरने के बाद होई गई है।

134 यात्रियों की क्षमता लेकिन 800 यात्री

तालिबान के कब्ज़े के एलान के बाद से अफगानिस्तान में हालात बेहद तेज़ी से बदले थे। चारों ओर अफरातफरी का माहौल था और हर कोई अपनी जान बचाने की होड़ में लगा हुआ था। हज़ारों की संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच गए थे और चलते प्लेन पर चढ़ने की कोशिश करते नज़र आए थे। कुछ लोग तो C-17 कार्गो प्लेन के पहिए और अन्य खाली जगह पर लटक गए थे। जिसका वीडियो देख हर शख्स खौफ खा रहा था। बता दें कि अमेरिकी प्लेन में 134 यात्रियों को ले जाने की क्षमता थी। लेकिन वास्तव में उसके अंदर 800 लोग सवार थे। अमेरिकी वायु सेना के C-17 ग्लोबमास्टर एयरक्राफ्ट का वीडियो और फोटो काफी वायरल हुआ था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें