Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को भी होगी बाज़ारों में रौनक, सीएम के टीम-09 को दिशा-निर्देश

लखनऊ : प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की बेहतर होती स्थिति के देखते हुए रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब से सभी बाजार, उद्योग तथा कारखाने रविवार को भी खुलेंगे। इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाए। कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। लापरवाही करने वालों को बक्शा न जाए।

- Advertisement -

15 जिले कोरोना मुक्त

आज प्रदेश के 15 जिले अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर,हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली पूरी तरह से कोरोना से मुक्त हैं। यहां कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। जिसके चलते सीएम योगी यह निर्णय लिया है।

सावधानी हटी दुर्घटना घटी

औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में हुई 2 लाख 33 हजार 350 सैम्पल की टेस्टिंग में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 408 रह गई है। यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का काम कर सकती है।

शनिवार का दिन दूसरी डोज के लिए आरक्षित

कोविड पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से पालन किया है। प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। 05 करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या जल्द ही एक करोड़ के पार हो जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शनिवार का दिन वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए अर्ह लोगों के लिए आरक्षित रखें।

राहत सामग्री उपलब्ध कराने में न हो देरी

कुछ जनपदों में डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य, नगर विकास एवं ग्राम्य विकास विभाग द्वारा आवश्यकता के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं। स्वच्छता एवं शुद्ध पेयजल की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दें। लोगों को डेंगू से बचाव के संबंध में जागरूक भी किया जाए।

साथ ही बाढ़ के हालातों को देखते हुए सीएम ने आदेश दिया कि हर एक व्यक्ति की सुरक्षा, उनके भरण-पोषण की व्यवस्था की जाए। राहत सामग्री उपलब्ध कराने में देरी न हो। बारिश को देखते हुए नदियों के जलस्तर की सतत मॉनीटरिंग की जाए। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा आपदा प्रबंधन टीमों को 24×7 एक्टिव मोड में रखा जाए।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें