Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Stock Market; अंबेडकर जयंती पर बंद रहेंगे बैंक और शेयर बाजार जाने वजह

भारतीय शेयर बाजार में आज अंबेडकर जयंती की छुट्टी है। अब बाजार में तीन दिन बाद सोमवार को ट्रेडिंग होगी। इससे पहले पिछले 9 दिन से बाजार में लगातार तेजी का दौर जारी रहा। बाजार में ट्रेडिंग के लिए कल आखिरी दिन रहा. तो वही अब सीधे 17 अप्रैल को मार्केट खुलेंगे. क्योंकि डॉ. अंबेडकर जयंती के मौके पर पब्लिक हॉलिडे रहेगा. फिर शनिवार और रविवार को वीकेंड रहेगा.और वही वजह है की शेयर होल्डरो को इंतजार करना पड़ेगा !

- Advertisement -

 

आज वीकली एक्सपायरी के दिन मार्केट में हल्के गिरावट के साथ ट्रेडिंग हो रही BSE हॉलिडे की लिस्ट के मुताबिक शेयर बाजार में अलगी छुट्टी 1 मई को होगी. क्योंकि सोमवार यानी 1 मई को महाराष्ट्र डे मनाया जाता है.

 

अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी बाजार से मिल रहे मिलेजुले संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में इससे पहले  9वें दिन गुरुवार को भी तेजी का दौर जारी रहा। सेंसेक्स करीब 38 अंक और निफ्टी 15 अंकों की तेजी के साथ खुला बंद हुआ।

2023 में शेयर बाजार की चाल
निवेशकों को 2023 में शेयर बाजार से अच्छे रिटर्न की उम्मीद को झटका लगा है. क्योंकि अब तक के आंकड़ों के मुताबिक बाजार का रिटर्न ना के बराबर ही रहा निफ्टी और सेंसेक्स में इस साल केवल आधे परसेंट की मामूली उछाल देखने को मिली है. गुरुवार 13 April 2023 सेंसेक्‍स करीब 38 अंक चढ़कर 60,431 और निफ्टी करीब 15 अंकों की मजबूती के साथ 17,828 के स्तर पर बंद हुआ था !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें