Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राष्ट्रपति कोविंद चार दिवसीय दौरे पर आएंगे यूपी, करेंगे रामलला के दर्शन

लखनऊ

- Advertisement -

महामहिम राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) चार दिवसीय (26 अगस्त से 29 अगस्त) यात्रा पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) आएंगे। इस दौरान राष्ट्रपति 27 अगस्त को लखनऊ (Lucknow) में कैप्टन मनोज कुमार पांडे सैनिक स्कूल (Caption Manoj Kumar Pandey Sainik School) के डायमंड जुबली समारोह (Diamond Jubilee Ceremony) में मुख्य अतिथि (Chief Guest) होंगे। राष्ट्रपति अपने दौरे पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद (Former Chief Minister Suparnanand) की एक शानदार कांस्य मूर्ति (Bronze Statue) का भी उद्घाटन करेंगे।

फोटो : इंटरनेट

वह विभिन्न संस्थानों का भी दौरा करेंगे और कुछ परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। राष्ट्रपति संपूर्णानंद की स्मृति में 1000 सीटों वाले सभागार (Auditorium) का भी उद्घाटन करेंगे। उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद संस्कृत और हिंदी के विद्वान थे और वर्ष 1960 में सैनिक स्कूल के संस्थापक थे।

कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल की 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर राष्ट्रपति सैनिक स्कूल में बालिका छात्रावास का शिलान्यास करेंगे। निर्माण पूरा होने के बाद छात्रावास में 115 छात्रों के ठहरने की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहेंगे।

फोटो : इंटरनेट

राष्ट्रपति अपनी चार दिवसीय यात्रा के समय, एक डाक टिकट का भी प्रक्षेपण करेंगे। 26 अगस्त को राष्ट्रपति बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में भी मुख्य अतिथि होंगे। अपनी यात्रा के तीसरे दिन राष्ट्रपति आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और गोरखनाथ विश्वविद्यालय में एक अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। चौथे दिन राष्ट्रपति अपनी प्रेसिडेंटिअल ट्रैन से राम जन्मभूमि अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। 29 अगस्त को कोविंद अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे और रामलला का भव्य मंदिर निर्माण कार्य का जायजा भी लेंगे।

यह भी पढ़ें Deepotsav 2021: साढ़े सात लाख दीपों से प्रज्जवलित होगी अयोध्या, योगी का आदेश

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें