Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPHESC : Candidates के लिए खुशखबरी, आवेदन की तिथि बढ़ी, जानें पूरी प्रक्रिया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) ने प्राइवेट महाविद्यालयों (private colleges) में असिस्टेंट प्रोफेसर (assistant professor) भर्ती के तहत दो विषयों के अभ्यर्थियों (candidates) के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। UPHESC ने हाई कोर्ट (High Court) की ओर से दिए गए आदेश का पालन करते हुए आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को चार सितंबर तक का समय दिया है।

- Advertisement -

विज्ञापन संख्या 50 के तहत 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अभ्यर्थियों ने वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान के अंत: संबद्ध विषयों को सम्मिलित किए जाने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी (Vandana Tripathi) के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान (Assistant Professor Botany) एवं प्राणि विज्ञान (zoology) विषय में आवेदन करने के लिए पोर्टल खोला जा रहा है। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 30 अगस्त, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि तीन सितंबर और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि चार सितंबर निर्धारित की गई है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी जानने के लिए आयोग पोर्टल एवं वेबसाइट पर जाए।

महिला महाविद्यालयों में संगीत गायन के 10 पद

UPHESC ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के विज्ञापन में सगीत गायन विषय में 12 पदों की ज़रूरत जताई थी। इनमें से 10 पद सहशिक्षा महाविद्यालय और दो पद महिला महाविद्यालय में अंकित थे। इस पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने स्थिति स्पष्ट की है, जिसके अनुसार 10 पद महिला महाविद्यालय और दो पद सहशिक्षा महाविद्यालय में हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें