Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आखिर कितने सुरक्षित है भारतीय अफगानिस्तान में

काबुल : भारत का विदेश मंत्रालय अफ़ग़ानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने की कोशिश कर रहा है। जो लोग निकाल कर लाए जा रहे हैं उनमें अफ़ग़ान हिंदू और सिख भी हैं। विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हम भारतीयों को काबुल से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।”

- Advertisement -

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तैनात तालिबानी लड़ाके

काबुल एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों की सुरक्षा में है और बाहर तालिबान के लड़ाके तैनात हैं। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि हज़ारों की तादाद में लोग एयरपोर्ट में दाख़िल होने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अंदर नहीं पहुंच पा रहे हैं। भारत भी अपने नागरिकों को एयरपोर्ट पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

श्रोत : इंटरनेट

दस्तावेजो की जांच कर भेजा फैक्ट्री

एक भारतीय नागरिक ने बताया, “तालिबान के दो-दो लोग हमारी बसों में सवार हो गए और बसों को अपने साथ ले गए। उन्होंने अफ़ग़ान हिंदुओं और सिखों को भारतीय नागरिकों से अलग किया। कुछ सिख और हिंदू डर की वजह से गुरुद्वारे चले गए।

श्रोत : इंटरनेट

तालिबान ने भारतीयों के दस्तावेजों की जांच की और फिर उन्हें एयरपोर्ट के पास ही एक फैक्ट्री में भेज दिया गया जहां ये लोग कंटेनरों में बैठे हैं। उनके मुताबिक जल्द ही इन्हें एयरपोर्ट भेज दिया जाएगा। तालिबान ने भारतीय दल के लोगों से पूछताछ की और कुछ के मोबाइल फ़ोन भी तोड़ दिए हैं।

एक अफ़़गान सिख ने बताया कि भारतीय और अफ़ग़ान नागरिक रात दस बजे से ही एयरपोर्ट के पास बसों में बैठे थे। उनके मुताबिक “एक भारतीय का मोबाइल तालिबान ने ले लिया और उनके बारे में अब कोई ख़बर नहीं मिल पा रही है।”

भारतीयों को नही किया जा रहा अगवा

वहीं भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अभी वो इस घटनाक्रम की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। अफ़ग़ान मीडिया में भारतीयों को अग़वा किए जाने की अपुष्ट ख़बर भी चली थी। लेकिन तालिबान के प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया को दिए बयान में इसका खंडन किया है। काबुल में तालिबान प्रवक्ता अमानुल्ला वासिक ने एक बयान में कहा, “भारतीयों को अग़वा नहीं किया गया है, उन्हें एयरपोर्ट पहुंचाया जा रहा है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें