Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नौजवानों को लुभाने में जुटी योगी सरकार, एक करोड़ टैबलेट-स्‍मार्टफ़ोन हैं हथियार, जानिए क्या है पूरी योजना

लखनऊ : भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गए हैं। प्रदेश की योगी सरकार ने अपनी तिजोरी जनता के लिए खोलने की शुरुआत कर दी है। गुरुवार को अनुपूरक बजट पर बोलते हुए भी सीएम योगी पूरी तरह चुनावी मूड में दिखे थे।

- Advertisement -

एक करोड़ युवाओं को टैबलेट या स्‍मार्टफोन

प्रदेश के इस मिनी बजट में सीएम ने जहां अगले छह महीने में पूरी हो सकने वाली योजनाओं को रफ्तार देने की कोशिश की वहीं चुनाव से पहले युवाओं को लुभाने की कोशिश में ग्रेजुएशन, पोस्‍ट ग्रेजुएशन या डिप्‍लोमा में एडमिशन लेने वाले एक करोड़ युवाओं को टैबलेट या स्‍मार्टफोन देने का ऐलान भी कर दिया है।सीएम ने बताया कि इसके लिए तीन हजार करोड़ रुपयों का कोष बना दिया गया है।

इसके साथ ही उनकी जरूरत के अनुसार डिजिटल एक्सेस फ्री में दिया जाएगा। इसके अलावा तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं की आर्थिक मुश्किलें कम करने के लिए भी सरकार भत्ता देगी। ऐसा पहली बार नहीं है जब योगी आदित्यनाथ ने ऐसी योजना शुरू की हो, इससे पहले भी योगी सरकार द्वारा गरीबों, बेसहाय और महिलाओं के लिए कई लोक कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की जा चुकी है। यह सभी योजनाएं ज़मीनी स्तर पर लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो चुकी हैं।

सरकारी कर्मचारियों के लिए भी खोला खजाना

इसके साथ ही चुनाव के पहले योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए भी खजाना खोल दिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के 28 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 11 फीसदी की बढ़ी दर से महंगाई भत्‍ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) के भुगतान का ऐलान विधानसभा में किया है। इतना ही नहीं उन्होंने वकीलों का सुरक्षा निधि भत्‍ता भी डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपए करने का ऐलान कर दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें