Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पंजशीर के शेरों ने 300 तालिबानियों को उतारा मौत के घाट, अब चुनौतियों से भरी होगी सत्ता की राह !

लखनऊ : काबुल पर कब्जे के बाद अब तालिबान की बुरी निगाह पंजशीर पर पड़ गई है। पंजशीर अफगानिस्तान का वो एकमात्र इलाका है, जिस पर तालिबान अब तक कब्जा नहीं कर पाया है। पंजशीर के पास तालिबानी आतंकियों के जमा होने की खबर के बाद प्रतिरोधी बल की अगुवाई कर रहे अहमद मसूद ने चेतावनी दी है कि अगर तालिबान ने हमले की जुर्रत की तो भरपूर जवाब दिया जाएगा।

- Advertisement -

मसूद की यह चेतावनी अब सच होती नज़र आ रही है। बता दें कि पंजशीर के लड़ाकों ने 300 तालिबानी आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। ऐसे में पंजशीर के लोगों की बहादुरी अब तालिबान को चुभने लगी है। तालिबानी आतंकियों के पंजशीर के बाहर जमा होने की पुष्टि खुद को अफगानिस्तान का राष्ट्रपति घोषित करने वाले अमरुल्लाह सालेह ने भी की है।

https://twitter.com/HashimWahdatyar/status/1429611666061279236

तालिबान के लिए पैदा हुआ संकट

यालदा हाकिम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘तालिबानी विद्रोही गुटों से खबर यह है कि बलगान प्रांत के अंद्राब में तालिबानियों पर घात लगाकर बड़ा हमला हुआ है जिसमें 300 तालिबानी आतंकी मारे गए हैं। इस ग्रुप का नेतृत्व अहमद मसूद शाह कर रहे हैं।’ उन्होंने कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा, ‘तालिबान विरोधी मूवमेंट ने मुझे बताया कि यह बगलान प्रांत के अंदराब में युद्ध के दौरान बंदी बनाए गए तालिबानी कैदी हैं।’ अगर वाकई में ऐसा हुआ है तो यह तालिबान के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं है। साथ ही अब तालिबान बड़े संकट में घिरता दिख रहा है।

मुश्किल हुई तालिबान की राह

पंजशीर का इलाका अपनी प्राकृतिक सुरक्षा के लिए काफी प्रसिद्ध है। हिंदू कुश पहाड़ों में बसा यह क्षेत्र 1990 के गृह युद्ध के दौरान भी तालिबान के हाथों में नहीं आया था। न ही सोवियत संघ इसे एक दशक पहले जीत पाया था। खुद को अफगानिस्तान का राष्ट्रपति घोषित कर चुके अमरुल्लाह सालेह ने भी पंजशीर में ही शरण ली है। सालेह यहां प्रसिद्ध तालिबान विरोधी लड़ाके के बेटे अहमद मसूद के साथ तालिबान का प्रतिरोध कर रहे हैं। अमरुल्लाह सालेह और अहमद मसूद का यह याराना अब तालिबान के लिए सत्ता की राह को मुश्किल कर सकता है।

हमारे साथ जुड़ने क लिए Link पर क्लिक करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें