Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सरकरि नौकरी : यूपी होमगार्ड की भर्ती जल्द, परीक्षा में पूछे जाएंगे ऐसे सवाल

लखनऊ : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे रहे हैं तो अब उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही आपका यह सपना पूरा करने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के 19 हजार पदों को भरने की तैयारी शुरू हो चुकी है। यूपी में जल्द ही होमगार्ड के 19,000 पदों को भरे जाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसके लिए अगस्त से सितंबर महीने तक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की शुरुआत भी की जा सकती है। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसलिए आज हम आपको होमगार्ड के लिए कराई जाने वाली परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों को लेकर बेहद अहम जानकारी देंगे।

- Advertisement -

उससे पहले आपको बता दें कि अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं तो इन दिनों सफलता डॉट कॉम द्वारा सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के फ्री कोर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिन्हें ज्वॉइन कर अभ्यर्थी अपने किसी भी एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन और पक्की तैयारी कर सकते हैं।

किस स्तर के पूछे जाएंगे सवाल

अगर आप भी यूपी में होमगार्ड बनना चाहते हैं तो ऐसे उम्मीदवारों को दसवीं कक्षा के सवालों का फिर से रीविजन शुरू कर देना चाहिए। क्योंकि माना जा रहा है कि इस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों से 10वीं स्तर के साथ-साथ सामान्य ज्ञान व रीजनिंग के सवाल पूछे जाएंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं की होगी अब पक्की तैयारी

अगर आप NDA/NA, Airforce, SSC, Army, BSF, Navy, Railway, State Bank Clerk, IBPS Clerk जैसे किसी भी एग्जाम की पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स का लाभ पाने के लिए अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Safalta-app डाउनलोड कर सकते हैं।

हमारे साथ जुड़ने क लिए Link पर क्लिक करें : https://liveupnews24.com/?page_id=557

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें