Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

द्वारिकाधीश मंदिर में अब भक्त कर सकेंगे आठों झांकियों के दर्शन, कोरोना नियमों का रखा जाएगा खास ध्यान

लखनऊ : श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा के विश्व विख्यात पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के द्वारिकाधीश मंदिर में अब भक्त आठ झांकियों के दर्शन कर सकेंगे। भक्तों के लिए यह व्यवस्था सोमवार से लागू कर दी गई है। कोराना वायरस के चलते मंदिर के दर्शन में अब तक परिवर्तन किया जाता रहा, लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन पूरी तरह से हटाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है।

- Advertisement -

सोमवार से चार झांकी सुबह मंगला, शृंगार, ग्वाल और राजभोग व चार झांकी शाम को होंगी, जिसमें उत्थापन, भोग, संध्या आरती और शयन है। इन सभी व्यवस्थाओं के साथ मुख्य द्वार से सभी दर्शनार्थी का प्रवेश रहेगा। वहीं निकास के लिए दो गेटों की व्यवस्था की गई है। सोमवार को भोग संध्या आरती में फिरोजी जरी हिंडोला के साथ हिंडोला विजय मनोरथ होगा।

कोरोना नियमों का होगा पालन

आपको बता दें कि इस दौरान सभी कोरोना नियमों का बखूबी पालन किया जाएगा। दर्शनार्थी बगैर मास्क के प्रवेश नहीं कर पाएंगे। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा।

श्रीबांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

वृंदावन में रक्षाबंधन के पर्व पर ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिर परिसर बांके बिहारी के जयकारों से गुंजायमान हो रहा था। मंदिर में भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। निजी सुरक्षा गार्ड से लेकर पुलिसकर्मी भी लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने में लग गए। मंदिर के बाहर गलियों में भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो पाया। लोग भीड़ के साथ मंदिर में प्रवेश करते दिखे।

हमारे साथ जुड़ने क लिए Link पर क्लिक करें : https://liveupnews24.com/?page_id=557

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]