Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक, कोरोना की तीसरी लहर पर होगी चर्चा, अक्टूबर में होगी पीक पर

लखनऊ : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार दोपहर 3.30 बजे अहम बैठक बुलाई है। पीएम मोदी इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए चर्चा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, कैबिनेट सचिव और नीति आयोग भी शामिल होगा।

- Advertisement -

अक्टूबर में पीक पर होगा कोरोना

गृह मंत्रालय की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी ने तीसरी लहर की आशंका जाहिर की है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय को भेजी है। रिपोर्ट के मुताबिक अक्तूबर के महीने में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर रहेगी। कमेटी ने पीएम कार्यालय को बच्चों और युवाओं के लिए मेडिकल सुविधाओं का इंतजाम करने की सलाह भी दी है। विशेषज्ञों की कमेटी का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों एवं युवाओं के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक देश में बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं,वेंटिलेटर,डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ,एंबुलेंस, ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करना अनिवार्य है क्योंकि बड़ी संख्या में बच्चे व युवा कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं।

प्राथमिकता के आधार पर होगा टीकाकरण

गृह मंत्रालय ने यह रिपोर्ट उस वक्त जारी की है,जब बच्चों के लिए टीकाकरण भी शुरू होने वाला है। बच्चों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही कमेटी ने कोविड वार्ड को फिर से इस आधार पर तैयार करने की सलाह दी है। जिससे बच्चों के तीमारदारों को भी साथ रहने की अनुमति मिल सके।

आईआईटी कानपुर ने भी किया दावा

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका कानपुर आईआईटी के वैज्ञानिक ने भी जताई है। वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने कहा है कि अगर डेल्टा से अधिक संक्रामक वायरस उभरता है और सितंबर के आखिर तक पूरी तरह से एक्टिव हो जाता है, तो उनके अनुसार तीसरी लहर नवंबर में अपने पीक पर होगी।

हमारे साथ जुड़ने क लिए Link पर क्लिक करें : https://liveupnews24.com/?page_id=557

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें