Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी का राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 4000 से लेकर 20000 तक होगी सैलरी में बढ़ोतरी

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशन धारकों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पूर्व घोषित अपने फैसले के अनुसार एक जुलाई 2021 से पिछले तीन किश्तों से बढ़े दर 11 फीसदी को देने का आदेश दिया है।जुलाई 2021 के महंगाई भत्ते का लाभ मिलने पर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में और तीन फीसदी की वृद्धि हो जाएगी। इस वृद्धि का लाभ भी कर्मचारियों को जुलाई 2021 से ही मिलेगा।

फोटो : इंटरनेट

महंगाई भत्ता/महंगाई राहत में 11 फीसदी की वृद्धि के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों व शिक्षकों के वेतन में 4000 से लेकर 21000 रुपये महीने तक की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद नवंबर में एक डीए और मिलना है। जनवरी 2022 में एक और डीए पाने के लिए योग्य हो जाएंगे राज्यकर्मी।

फोटो : इंटरनेट

केंद्र सरकार द्वारा जुलाई 2021 के डीए/डीआर के भुगतान की घोषणा सितंबर में किए जाने की उम्मीद है। केंद्र सरकार द्वारा फैसला लिए जाने के बाद राज्य सरकार भी इस किश्त को देने पर विचार करेगी। उ.प्र. सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने डीए/डीआर देने का आदेश जारी किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी को शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार जुलाई 2021 के किश्त का लाभ भी जल्द देने पर विचार करे।

यह भी पढ़ें : ब्रज में मनाया जाएगा श्री कृष्ण का भव्य जन्मोत्सव, इस वर्ष श्रद्धालु भी कर सकेंगे दर्शन

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें