Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPSSSC : पीईटी में सिर्फ 85% उम्मीदवारों ने दी परीक्षा, नकल करते हुए पकडे गए कई परीक्षार्थी

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET – Preliminary Examination Test) मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हुई। परीक्षा में 85 % परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। आयोग ने प्रश्नपत्र की आठों सीरीज को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in  पर अपलोड कर दिया गया है, यह चार सितम्बर तक आयोग की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

फोटो : इंटरनेट

वहीं प्रदेश के अलग-अलग शहरों से सॉल्वर गैंग के 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वाराणसी एसटीएफ ने व्हाट्सएप पर नकली पेपर की उत्तरकुंजी बेचने के आरोप में रवि प्रकाश और मनीष को गिरफ्तार किया है। प्रयागराज एसटीएफ ने मंझनपुर कौशाम्बी के दुर्गादेवी इंटर कॉलेज से बिहार के सॉल्वर गैंग के पंकज, राहुल, अभिषेक सिंह और उदय शंकर को और प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस ने न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल में बिहार के ही पवन को पकड़ा। ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे।

रानीगंज के शिवकुमारी दुबे महाविद्यालय में फर्जी आईडी के साथ बिहार के मनीष कुमार और प्रवीण पकड़े गए। वहीं, कुशीनगर में नकल कराने की शक में दो लोगों को पकड़ा गया। आयोग के सदस्य ओएन सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से निगरानी के दौरान बुद्धा इंटर कॉलेज में दो परीक्षार्थियों के पास इन दोनों को संदिग्ध स्थिति में खड़े हुए देखा गया था। एटा के क्रिश्चिन एग्रीकल्चर इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में बिहार निवासी गोपाल को पकड़ा गया। वह मैनपुरी के अभ्यर्थी जनवेद सिंह की जगह परीक्षा दे रहा था। उसके विरुद्ध कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

फोटो : इंटरनेट

आयोग ने उत्तर प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी परीक्षा आयोजित की। परीक्षा के लिए 20,72,903 उम्मीदवारों ने फार्म सबमिट किया था। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन ने बताया कि परीक्षा में 85 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रदेश भर के सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा हुई। आयोग में बने कंट्रोल से परीक्षा पर सीधी नजर रखी गई और जहां भी गड़बड़ी की संभावना दिखी, वहां तत्काल प्रभाव से उचित कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 4000 से लेकर 20000 तक होगी सैलरी में बढ़ोतरी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें