Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्यार के लिए सरहद पार कर पकिस्तान से आई सीमा हैदर ने किया चौकाने वाला खुलासा !

प्यार के लिए सरहद पार कर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आने वाली सीमा हैदर अब जांच एजेंसियों के घेरे में हैं। नोएडा की लुक्सर जेल में बंद सीमा हैदर के बारे मे पुलिस को चौकाने वाले तथ्य मिले हैं जिससे अब उस पर एजेंसियों का संदेह बढ़ गया है प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान से नोएडा पहुंची सीमा गुलाम हैदर के पास से 2 वीडियो कैसेट मिले हैं

- Advertisement -

सीमा का पुलिस पूछताछ में चौंका देने वाला बयान  –

पूछताछ में पुलिस को बताया कि एक कैसेट उसके बचपन का है, जबकि दूसरा उसकी शादी का है। मगर, दोनों कैसेट VCR प्लेयर के हैं।पुलिस कैसेट की सच्चाई जानने के लिए वीडियो कैसेट रिकॉर्डर यानी VCR प्लेयर खोज रही है, ताकि पता चल सके कि सीमा ने जो बताया है, वह सही है या नही. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीमा और उसके प्रेमी सचिन के पास से कई सिम और मोबाइल मिले हैं। डेटा रिकवर करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, मोबाइल से अधिकतर डेटा डिलीट हो चुका है। दोनों की कॉल डिटेल भी खंगाली जाएगी। पता लगाया जाएगा कि सीमा ने बीते 2 महीने में पाकिस्तान फोन किया या नहीं।सूत्रों के मुताबिक, सीमा ने नेपाल के पोखरा से भारत में एंट्री की थी। बॉर्डर पर SSB ने उसे चेकिंग के लिए रोका था। मगर, उस वक्त सीमा ने खुद को भारतीय बताया था। यही नहीं, उसने बच्चे के बीमार होने की बात बताई थी। इसके बाद SSB ने उसके डॉक्यूमेंट्स चेक नहीं किए थे।

 

सीमा और सचिन बार-बार एक दूसरे से प्रेम-प्रसंग की बात कर रहे हैं। सीमा का कहना है कि वह सचिन के लिए पाकिस्तान छोड़कर भारत आई है। लेकिन, पुलिस और जांच एजेंसियां को यह बात पच नहीं रही है वजह है कि सीमा कम्प्यूटर चलाने में एक्सपर्ट है। यही नहीं, वह शातिर तरीके से पहले नेपाल आई। फिर पाकिस्तान जाकर वीजा और पासपोर्ट बनवाए और अवैध तरीके से भारत में । एजेंसियां इस कहानी को उतना आसान नहीं मान रही है, जितना यह दिख रही है। हालांकि, दूसरा पहलू यह भी है कि अभी तक जांच एजेंसियों को सीमा के जासूसी एंगल से जुड़े होने के कोई ठोस सबूत भी नहीं मिले हैं।यही कारण है कि पुलिस अब जांच के लिए नोएडा पुलिस नेपाल जाना चाहती है। इसके लिए विदेश मंत्रालय से परमिशन मांगी गई है। यही नहीं, नेपाल में पुलिस उस होटल में जांच करेगी, जहां सीमा और सचिन ने एक साथ 7 दिन तक रुकने का दावा किया था।

भारत एंट्री में कैसे हुई ?

पुलिस नेपाल में उन लोगों तक भी पहुंचना चाहती है जिसने सीमा की भारत में एंट्री कराने में मदद की। क्योंकि, पुलिस को इस बात का पक्का यकीन है कि सिर्फ सचिन के साथ प्लान करके सीमा भारत तक नहीं आ सकती है। उसकी मदद कुछ और लोगों ने भी की है।
सीमा के मामले में भारत में जासूसी, सरहदी सूचनाओं का आदान-प्रदान और मिलिट्री ट्रेनिंग से संबंधित शक होने पर मिलिट्री इंटेलिजेंस को भी जांच में शामिल किया जा रहा है।नेपाल से भारत आते समय SSB को चकमा दिया। SSB से कहा कि उसके बच्चे की तबीयत खराब है। मां और 4 बच्चों को देखकर SSB को शक नहीं हुआ। पहचान न हो इसलिए 2 बार बस में सवार अन्य यात्रियों से हॉटस्पॉट लेकर वॉट्सऐप कॉल पर बात। पुलिस की ओर से बरामद किए गए सीमा व उसके बच्चों के दस्तावेज भी मौखिक रूप से दी गई जानकारी से मेल नहीं खा रहे हैं। इसके कारण उसके प्रमाण पत्रों की भी जांच केंद्रीय एजेंसियां कराएंगी।

सीमा हैदर पति गुलाम का दावा किया है की उसने कभी सीमा को तलाक दिया ही नही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में उसके पति गुलाम हैदर जखरानी ने सीमा के तलाक के दावे को खारिज करते हुए कहा वह अपनी पत्नी से प्यार करता है, उसने मकान भी सीमा के नाम कराया था। सीमा ही उससे वास्ता तोड़कर चार बच्चों को लेकर चली गई। सीमा के पति गुलाम हैदर से मिस्ड कॉल के जरिए उसकी पहचान हुई थी। चार माह तक फोन पर बात करने के बाद उसने शादी का फैसला किया था। इनकी शादी से बिरादरी के लोग खुश नहीं थे। इसके कारण सीमा और गुलाम हैदर ने कोर्ट मैरिज की थी। बाद में बिरादरी की रजामंदी के बाद वे कराची में रहने लगे।

सामान साथ हुई थी लापता-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां गुलाम हैदर ने ऑटो चलाया। इसके बाद वह सऊदी अरब चला गया। उनके घर को छोटा बताते हुए सीमा किराये के मकान में रहने लगी। सऊदी अरब में गुलाम हैदर मजदूरी कर घर बनाने के लिए सीमा को रुपये भेजने लगा, सीमा से वह फोन पर बात करता था। उनका दावा है कि वह सीमा से बहुत प्यार करता है। इसीलिए मकान भी उसके नाम कराया था।
नौ मई को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री व क्रिकेटर इमरान खान की गिरफ्तारी की घटना के बाद वहां इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। तब गुलाम हैदर का सीमा हैदर से संपर्क टूट गया। इंटरनेट सेवा शुरू होने के बाद भी सीमा से संपर्क नहीं होने पर गुलाम हैदर ने उसके भाई से संपर्क किया। तब पता चला कि सीमा उसका नया घर खरीदने की बात कहकर गई है। सीमा को उसके पति ने सात लाख रुपये भेजे थे। सीमा सात तोले सोने के गहने समेत अन्य सामान लेकर लापता हुई।

सीमा व उसके बच्चों की भी गुमशुदगी सीमा के ससुर ने पाकिस्तान में दर्ज कराई थी। सोशल मीडिया के जरिए गुलाम हैदर को सीमा के बच्चों को साथ लेकर नेपाल के जरिये भारत आने की जानकारी हुई। अब सोशल मीडिया पर गुलाम हैदर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह पाकिस्तान सरकार से उसके बच्चों को वापस दिलाने में मदद की मांग कर रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें