Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

करोड़ो की संपत्ति वाला दुनिया का सबसे अमीर भिखारी

न्यूज़ डेस्क। दुनिया में सबसे अमीर करोड़पति अरबपति व्यक्ति और बिजनसमैन का नाम हम सबने सुना हुआ है लेकिन हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर भिखारी का नाम चर्चा में है।आखिर कौन है ये दुनिया का सबसे अमीर भिखारी। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे भिखारी की जिसके पास करोड़ों की संपत्ति है। यह भिखारी भारत का रहने वाला है। आपको बता दें मुंबई भारत के रहने वाले भरत जैन दुनिया के सबसे अमीर भिखारी हैं। आपको जान कर हैरानी होगी कि भरत जैन सिर्फ एक या दो करोड़ नहीं बल्कि 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं।

- Advertisement -

भीख मांग जुटायी करोड़ो की संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भरत जैन को ग्लोबल स्तर पर दुनिया के सबसे अमीर भिखारी के रूप में पहचाना गया है। भिखारी शब्द सुनते ही आमतौर पर फाटे कपडे बिखरे बाल और बहुत ही ज्यादा गरीब व्यक्ति की तस्वीर हमारे सामने आती है लेकिन इस सबके विपरीत भरत जैन एक ऐसे भिखारी हैं जो अब तक भीख मांग-मांग कर करोड़ो की संपत्ति जुटा चुके है। यह संपत्ति भरत ने मुंबई की सड़कों पर भीख मांग-मांग कर जुटायी है। मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार भरत जैन की शादी हो चुकी है और भरत जैन के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे, भाई और उनके पिता हैं। आर्थिक तंगी के चलते भरत ने पढाई नहीं की और भीख मांग कर गुजारा करना शुरू किया था. वर्त्तमान में भरत ने भीख मांग कर मुंबई में करोड़ो की संपत्ति इकट्ठा कर रखी है और अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ा रहे हैं।

महीने की कमाई 75000 रुपये त

भरत जैन अभी तक करीब 7.5 करोड़ रुपये या 1 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति भीख मांग कर कमा चुके हैं। भरत की मंथली कमाई 60 हजार रुपये से लेकर 75 हजार रुपये तक होती है। भरत के पास मुंबई में 1.2 करोड़ मूल्य का दो बेडरूम वाला फ्लैट है, जबकि उसने ठाणे में दो दुकानें बनवाई हैं, जहां से हर महीने 30,000 रुपये किराया आता है। भरत जैन भीख के ज़रिये ही 10 से 12 घंटे के भीतर प्रति दिन 2000 से लेकर 2500 रुपये जुटा लेता है।

भरत जैन को अक्सर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस या आजाद मैदान जैसे प्रमुख स्थानों पर भीख मांगते देखा जाता है। वर्त्तमान में इतनी संपत्ति होने के बावजूद तथा परिवार जनों के मना करने के बाद भी भरत ने भीख मांगने का काम नहीं छोड़ा। भरत का परिवार परेल में 1BHK डुप्लेक्स में रहता है। इसके अलावा परिवार के अन्य सदस्य एक स्टेशनरी स्टोर संचालित करते हैं, जो आय का अन्‍य सोर्स है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें