Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रायबरेली में तालाब में डूबकर 5 बच्चों की मौत

बारिश में नहाते समय तालाब में डूब कर गयी 5 मासूमों की जान

रायबरेली। शनिवार को बारिश के पानी में नहाते समय गहरे पानी चले जाने से 5 मासूम बच्चों की मौत हो गयी। इस घटना के बाद से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। यह पूरा हादसा उस समय हुआ जब बारिश के पानी में खेलते-खेलते बच्चे तालाब में नहाने चले गए और पानी गहरा होने के कारण डूब गए। मृतक बच्चों की उम्र 8 से 12 साल के बीच बतायी जा रही है।

- Advertisement -

परिजनों में कोहराम का माहौल

ये हादसा रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के मंगता डेरा मजरे बांसी गांव का है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एक साथ अचानक 5 बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया। हादसे में जान गवाने वाली बच्ची ऋतु की माँ, बेटी की मौत की खबर सुनकर बेहोश हो गयी। उन्होंने रट हुए कहा कि मेरी बेटी घर से खेलने के लिए निकली थी। कब तालाब किनारे पहुंच गयी और नहाने लगी कुछ पता नहीं चला। मुझे पता नहीं था कि उसकी लाश आएगी। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने परिजनों को समझाया और साथ ही मुआवजा देने का आश्वासन दिया। वहीं मृतक सोनम के पिता ने कहा कि मेरी बेटी कभी घर के बहार खेलने नहीं जाती थी। आज पता नहीं कैसे तालाब किनारे पहुंची और नहाने लगी। उसके डूबने की खबर मिली तो मौके पर पंहुचा लेकिन तब तक सब ख़त्म हो चूका था।

मैं घर के बाहर इंतज़ार करती रह गयी

मृतक रुपाली की बहन ने कहा कि मेरी बहन मुझे बता कर गयी थी कि बाहर खेलने जा रही हूँ। मैं दरवाज़े पर बैठ कर इंतज़ार करती रह गयी लेकिन अब वह कभी नहीं आएगी।

बारिश में खेलते-खेलते हुई मौत

जिस समय यह पूरा हादसा हुआ उस समय एक बच्चा आशीष मौके पर था। उसने बताया कि सभी बच्चे बारिश में घर के बाहर खेल रहे थे। अचानक एक-एक करके तालाब में नहाने के लिए उतर गए। थोड़ी देर किनारे पर नहाने के बाद दो बच्चे गहराई में चले गए और डूबने लगे तो उनके पीछे 3 बच्चे भी चले गए और सभी तालाब में डूब गए। बच्चे ने बताया कि इसके बाद वह दौड़कर गया और आस-पास के लोगों को बुला कर लाया लेकिन जब तक बच्चों को निकाला गया बच्चों की मौत हो चुकी थी। गांव के लोगों ने बताया कि ये तालाब बहुत पुराना है। गर्मी के सीजन में जब पानी कम हो जाता है तब गांव के लोग मिट्टी निकाल लेते हैं। इसी के चलते तालाब में जगह-जगह गहरे गड्ढ़े हो गए हैं. बारिश होने से पानी भर गया और बच्चे गहराई का अंदाज़ा नहीं लगा पाये और डूब गए।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें