Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुख्यमंत्री शिंदे का पद ख़तरे में – आदित्य ठाकरे

उद्धव ठाकरे खेमे के नेता आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर सरकार में बड़े बदलाव की की भविष्यवाणी। आदित्य ठाकरे के अनुसार एकनाथ शिंदे को “इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।”

महाराष्ट्र: अजित पवार के साथ मिलकर आठ अन्य एनसीपी विधायकों के महाराष्ट्र की राजनीति में ‘तख्तापलट’ करने के कुछ दिनों बाद और कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को दावा किया कि एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री पद खतरे में हो सकता है। ‘सरकार में बदलाव’ पर उनकी भविष्यवाणी तब आई है जब ऐसी खबरें सामने आईं कि भाजपा द्वारा दरकिनार किए जाने और पवार के उत्थान की आशंकाओं के कारण शिंदे खेमे में परेशानी बढ़ रही है। आदित्य ने कहा, “मैंने सुना है कि सीएम (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है।”

- Advertisement -

हालांकि, शिंदे ने एनसीपी नेताओं को शामिल किए जाने को लेकर शिवसेना में विद्रोह से इनकार किया है और कहा है कि उनकी स्थिति को कोई खतरा नहीं है। भाजपा नेता बावनकुले ने कहा-ये भ्रम फैलाया जा रहा है। नए मुख्यमंत्री की अटकलों को खारिज करते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि विपक्ष जानबूझकर भ्रम पैदा कर रहा है और शिंदे सीएम बने रहेंगे। शिवसेना नेता उदय सामंत ने कहा, “हम इस्तीफा देने वाले नहीं बल्कि लेने वाले हैं… यह सब (असंतोष की खबरें) शिंदे को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।”

महाराष्ट्र में होगा मंत्रिमंडल विस्तार

अपने गठन के एक साल बाद, शिंदे-फडणवीस सरकार के अगले सप्ताह दूसरे कैबिनेट विस्तार की उम्मीद है। नई कैबिनेट में शिवसेना और बीजेपी से पांच-छह नेताओं को शामिल किए जाने की संभावना है। बता दें कि पिछले साल उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना से अलग हुए गुट के सदस्य के रूप में शिंदे ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन फड़णवीस के साथ बैठक की। गठबंधन के भीतर मतभेदों की खबरों के बीच सत्ता साझेदारी पर चर्चा के लिए गुरुवार को दोनों के बीच देर रात बैठक हुई। अजित पवार वर्तमान में भाजपा के देवेन्द्र फड़णवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद पर हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें