Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हिंसा प्रभावित पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में तृणमूल ने दर्ज की जीत, भाजपा दूसरे स्थान पर

ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद में टीएमसी ने बीजेपी,कांग्रेस तथा लेफ्ट को दी तगड़ी पटखनी।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ग्रामीण स्थानीय सरकार के तीनों स्तरों पर बहुमत हासिल की। टीएमसी ने 3,317 ग्राम पंचायतों में से 2,552, 232 पंचायत समितियों और 20 जिला परिषदों में से 12 पर जीत हासिल की। भाजपा दूसरे स्थान पर रही, उसने केवल 212 ग्राम पंचायतें, 7 पंचायत समितियां तथा कोई जिला परिषद नहीं जीती।

- Advertisement -

प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद: ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “ग्रामीण बंगाल पंचायत चुनाव में टीएमसी की जीत हुई तथा मैं लोगों को टीएमसी के प्रति उनके प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि केवल टीएमसी ही राज्य के लोगों के दिल में बसती है।” एक फेसबुक पोस्ट में कहा गया।
पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती कल सुबह शुरू हुई। टीएमसी का 74,000 से अधिक सीटों पर कब्जा है, जिसमें 63,229 ग्राम पंचायत सीटें, 9,730 पंचायत समिति सीटें और 928 जिला परिषद सीटें शामिल हैं।

कई बूथों पर भड़की हिंसा

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोकप्रियता की परीक्षा के रूप में आयोजित इन चुनावों में शनिवार को बड़े पैमाने पर हिंसा भी देखी गई। सोमवार को पुनर्मतदान के दौरान एक बार फिर कई बूथों पर हिंसा हुई। शनिवार से हो रही इस चुनाव संबंधी हिंसा में लगभग 40 लोगों की मौत हो चुकी है। चुनावी धोखाधड़ी, बूथ कैप्चरिंग के आरोपों और मतदान के दौरान चुनावी अनियमितताओं और मतदाताओं के दमन की कई रिपोर्टों के बीच 696 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ। दक्षिण 24 परगना के भांगर में कल रात एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी और गोलियों के चलने की खबर आयी जिसमे सूचनाओं के अनुसार एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया तथा एक के मौत की आशंका बतायी जा रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें