Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बेटी की उड़ान से छाया हिंदुस्तान, देश की झोली में पहला पदक !

लखनऊ: आज है 29 अगस्त यानी नेशनल स्पोर्ट्स डे। अब अगर इस खास दिन पर खेलों में भारत का सम्मान बढ़ जाए और दुनिया की नजरों में तिरंगे का मान बढ़ जाए तो इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। टोक्यो पैरालिंपिक्स में कुछ ऐसा ही हुआ है। भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने देश की झोली में ऐतिहासिक पदक डाला है।

- Advertisement -

भविना ने टेबल टेनिस में रच दिया इतिहास

भाविना पटेल ने दुनिया भर में आज भारत का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक पैरालिंपिक्स के मंच पर हिंदुस्तान की चांदी कराई है। वो महिलाओं के टेबल टेनिस के क्लास फोर इवेंट का फाइनल जरूर हार गईं लेकिन उन्होंने देश के लिए पहला पदक पक्का कर दिया। भाविना पटेल ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है। उन्हें वर्ल्ड नंबर वन चीनी पैडलर के हाथों फ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी भविना ने टेबल टेनिस में इतिहास रच दिया है। ये पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास में टेबल टेनिस में भारत को मिला पहला पदक है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने की वाहवाही

बता दें कि भाविना पटेल का ये पहला पैरालिंपिक्स था और उन्होंने पहले ही पैरालिंपिक्स गेम्स में मेडल अपने नाम कर लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दोनों ने ही टोक्यो पैरालिंपिक्स में भाविना के सिल्वर मेडल जीत की वाहवाही की है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें