Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी के पूर्व राज्यपाल कुरैशी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश के पूर्व राज्यपाल (Governor) अजीज कुरैशी (Azeez Qureshi) के खिलाफ यूपी पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में यह FIR दर्ज की गई है। रविवार को कुरैशी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। यूपी पुलिस का कहना है कि रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में बीजेपी कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर पूर्व राज्यपाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फोटो : इंटरनेट

उत्तर प्रदेश और उत्‍तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने देर रात मामले की रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। उन पर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया है।

पुलिस ने कहा कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में बताया है कि कुरैशी पूर्व मंत्री आजम खां के घर उनकी पत्नी और रामपुर की विधायक फातिमा से मिलने गए थे, जहां उन्होंने योगी सरकार की तुलना “शैतान और खून चूसने वाले राक्षस” से की थी। पुलिस का कहना है कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुरैशी का विवादित बयान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकता है और सांप्रदायिक दंगा भी भड़क सकता है।

फोटो : इंटरनेट

मिली जानकारी केअनुसार, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने रविवार को आजम खां और उनके परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कथित तौर पर विवादास्पद बयान दिया था। इसके बाद बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए लोगों की भावनाओं को भड़काने के साथ ही सरकार की छवि को धूमल करने समेत तमाम आरोपों में सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी थी। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि इस मामले में पूर्व राज्यपाल के खिलाफ धारा 153 ए, 153 बी, 124 ए और 505 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें : CM भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ FIR दर्ज, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा ने दी तहरीर

हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के लिए लगाए गए नारे सराहनीय, मायावती ने किया किसान महापंचायत का समर्थन

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें