Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुजरात में BJP को बड़ा झटका, सीएम विजय रुपाणी ने पद से दिया स्तीफा

लखनऊ : गुजरात में चुनावी सरगमियों से पहले बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विजय रुपाणी ने प्रदेश के राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना स्तीफा सौंप दिया। इस दौरान डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी वहां मौजूद रहे। स्तीफा देते हुए उन्होंने बीजेपी को आभार भी व्यक्त किया।

- Advertisement -

अगले साल दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में विजय रूपाणी का इस्तीफा बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

अपने पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी ने कहा, ‘मैं भारतयी जनता पार्टी के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। मेरे जैसे पार्टी के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद की जिम्मेदारी दी। मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे गुजरात ने समग्र विकास के कल्या के पथ पर आगे बढते हुए नए आयाम को छुआ है।’

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में बीजेपी ने लगातार सियासी फेरबदल किए हैं। कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बदला गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों को दो बार बदला जा चुका है। उत्तराखंड में हरीश रावत को हटाकर त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद सौंपा गया। फिर उन्हें हटाकर तीरथ सिंह रावत को यह ज़िम्मेदारी दी गई। अब पुष्कर सिंह पद को संभाले हुए हैं। जबकि हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से येदियुरप्पा को जाना पड़ा था। फिर पार्टी ने बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें