Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

BJP ने चुना गुजरात का नया मुखिया, जानें कौन हैं भूपेंद्र पटेल ?

लखनऊ : गुजरात के मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफे के फैसले ने सभी को चौंका दिया था। अब एक बार फिर BJP आलाकमान के फैसले ने सभी को चौकाया है। बता दें कि भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्‍यमंत्री चुना गया है। इस फैसले पर मुहर बीजेपी विधायक दल की बैठक में लगी है। प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके चलते सियासी सुगबुगाहट बढ़ गई है।

- Advertisement -

इस बार भाजपा ने एक नए चेहरे को मौका दिया है। UP के राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के भूपेंद्र पटेल बेहद करीबी हैं। भूपेंद्र पटेल, आनंदी बेन पटेल की सीट से MLA हैं। उन्हीं के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल। बता दें कि मुख्‍यमंत्री पद स्तीफा दे चुके विजय रुपाणी ने ही भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव रखा जिसक बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इसका ऐलान किया।

गुजरात में गांधीनगर के BJP दफ्तर में भाजपा के विधायक दल की बैठक की गई जिसमें नए सीएम का चुनाव हुआ। भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। दरअसल, विजय रुपाणी ने शनिवार को अचानक गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके चलते आज ये बैठक बुलाई गई और नए सीएम का चुनाव हुआ। कल भूपेंद्र पटेल के साथ 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

कौन है भूपेंद्र पटेल?

भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल RSS से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। वहीं वह AUDA के चेयरमैन के पद पर भी कार्यरत रह चुके हैं। पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है। वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल ने 1 लाख 17 हजार वोटों से जीत हासिल की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें