Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ICC Rankings: कोहली ने ली छलांग, राहुल भी चमके, जानिए शुभमन गिल का क्या हुआ?

वनडे विश्व कप के बीच आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हुई है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। कोहली और राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी। चेन्नई में राहुल ने नाबाद 97 और विराट ने 85 रन बनाए थे।

- Advertisement -

 

कोहली को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह नौवें पायदान पर आ गए हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले क्विंटन डिकॉक सातवें से छठे स्थान पर पहुंच गए। वह इस विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे। केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने 15 स्थान की छलांग लगाई। वह 19वें नंबर पर  पहुंच गए। वहीं, विश्व कप में इतिहास रचने वाले दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम 21वें नंबर पर पहुंच गए। उन्हें 11 स्थानों का फायदा हुआ।

 

मार्करम ने श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंद पर शतक लगाया था। वह विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शुरुआती दो मैचों में फेल हो गए। वह नीदरलैंड के खिलाफ पांच और श्रीलंका के खिलाफ 10 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बावजूद बाबर शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं, शुभमन गिल डेंगू के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेले थे। वह अभी भी दूसरे नंबर पर हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें