Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अब IPL के रण में खेलेगी लखनऊ की टीम, जल्द होगा ऐलान

लखनऊ

- Advertisement -

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के फैंस के लिए जल्द ही एक सुखद खबर सामने आ सकती है। इस बार के आईपीएल (IPL) में आठ टीमें नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, 2022 में होने जा रहे आईपीएल की दो नई टीमों की नीलामी जल्द हो सकती है। इसके टेंडर का फॉर्म पाँच अक्टूबर से उपलब्ध हो सकता है और इसके बाद मेगा ऑक्शन के जरिए दोनों टीमों की नीलामी की जाएगी।

फोटो : इंटरनेट

देश की कई बड़ी कंपनिया इस बार के आईपीएल में इंटरेस्ट दिखा रहीं हैं, इसको देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) व आईपीएल संचालन परिषद ने यह फैसला लिया है। साथ ही जानकारी के अनुसार, अगर आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ती हैं तो बीसीसीआई को लगभग 4000 करोड़ से 6000 करोड़ का मुनाफा होगा। आगामी आईपीएल सीजन में दस टीमें शामिल होंगी और 74 मैच खेले जाएंगे।

फोटो : इंटरनेट

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल 2022 में शामिल होने के लिए चार शहर कड़ी मशक़्क़त कर रहे हैं। इनमें लखनऊ (Lucknow), कटक (Cuttack), अहमदाबाद (Ahmedabad) व गुवाहाटी (Guwahati) जैसे शहर दावेदार हैं। वहीँ लखनऊ और अहमदाबाद की दावेदारी सबसे ऊपर है, और अगर सब कुछ सही रहा तो यही दोनों आईपीएल के अगले सीजन की नई टीमें होंगी। टीम लखनऊ के लिए आरपीएसजी ग्रुप (RPSG Group) के संजीव गोयनका (Sanjeev Goenka) काफी रूचि दिखा रहे हैं। इससे पहले भी गोयनका ने पुणे (Pune) की टीम खरीदी थी और अब वह लखनऊ की टीम खरीदना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या विराट देंगे कप्तानी पद से इस्तीफा? रोहित शर्मा हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें