Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ये है ‘National Unemployment Day’ का कच्चा चिट्ठा, निशाने पर PM Modi !

लखनऊ : आज पूरा देश अपने मुखिया यानी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71 वां जन्मदिन मनाने में लगा हुआ है। दुनिता भर से उनके लिए शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। वहीं बीजेपी ने भी कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया है। लेकिन पीएम मोदी के बर्थडे के मौके पर #HappyBdayModiji के साथ साथ कुछ और हैशटैग भी ट्विटर पर तेज़ी से ट्रेंड हो रहे हैं। और वो हैं #NationalUnemploymentDay, #राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस, #मोदी_रोज़गार_दो। अब इन हैशटैग के पीछे की असल वजह क्या है, इसके पीछे का पूरा मामला क्या है, क्यों ये हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं ? इसका पूरा लेखा-जोखा समझने के लिए आपको ये पूरी खबर पढ़ना
बेहद ज़रूरी है।

- Advertisement -
राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस

क्या है पूरा मामला

साल 2020 में सोशल मीडिया की क्रांति का एक नया दौर पूरे देश को देखने को मिला था। जब ट्विटर पर अचानक से एक शब्द ट्रेंड होने लगा। लेकिन कमाल की बात ये रही कि इस बार सोशल मीडिया का असर सडकों पर भी दिखाई दिया था। 11 सितंबर 2020 की सुबह से ही #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इस मामले को समझने के लिए जब लोग थोड़ा डिटेल में गए तो पता चला कि ये देश के अलग-अलग राज्यों के अभ्यर्थियों और स्टूडेंट्स का सामूहिक विरोध-प्रदर्शन है।

राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस

दरअसल, देश के बेरोज़गार युवाओं ने 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाने का फैसला लिया था। 17 सितंबर इसलिए क्योंकि इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन होता है। फिर क्या था 17 सितम्बर को देश के अलग-अलग कोनों में पीएम के खिलाफ युवाओं ने प्रदर्शन कर मोर्चा खोल दिया था। देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रदर्शन की तसवीरें सामने आईं थीं। ट्विटर पर पूरा दिन NationalUnemploymentDay, राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस, मोदी_रोज़गार_दो जैसे हैशटैग ट्रेंड होते रहे।

कैसे हुई विरोध की शुरुआत

पीएम मोदी के खिलाफ ये विरोध प्रदर्शन काफी बड़े स्तर पर आयोजित किया गया था। बता दें कि इस विरोध की शुरुआत 30 अगस्त 2020 को ही हो गई थी। जब भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर अपलोड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ को लोगों ने साढ़े पांच लाख डिसलाइक दिए थे।

राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस

ये दूसरा साल है जब 17 सितम्बर को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। पीएम मोदी के 71 वें जन्मदिन पर फिर यही हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैं। जिनके ज़रिए ‘दो करोड़ नौकरियां कहां हैं’ इसका विवरण मांगा जा रहा है। सवाल पूछने वालों की लिस्ट में युवाओं के साथ-साथ कई राजनीतिक दिग्गज और रिटायर्ड IAS अधिकारी भी शामिल हैं।

सियासत हुई तेज़, कांग्रेस ने बीजपी को लिया आड़े हाथ

इधर अब बेरोज़गार दिवस को लेकर सियासत तेज़ हो रही है क्योंकि इस साल यूथ कांग्रेस ने भी ​’राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ मानाने का फैसला किया है। बिहार में भी यूथ कांग्रेस ने बेरोजगार दिवस को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की हैं। पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए यूथ कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज यूथ कांग्रेस प्रदर्शन के रूप में नुक्कड़ नाटक और पद यात्रा करेगी। ये यात्रा कारगिल चौक से पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) तक निकाली जाएगी।

youth congress

NDA का पलटवार

वहीं NDA ने पलटवार करते हुए दावा किया है कि कांग्रेस अपनी बेरोजगारी को दूर करने के लिए बेरोजगार दिवस मना रही है। साथ ही इस मलसे पर बीजेपी नेता और बिहार सरकार में मंत्री प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) का भी बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने बीते 50 सालों में जितनी नौकरियां नहीं दी होंगी पीएम मोदी ने 7 सालों में उतनी नौकरीयां दी हैं। रोजगार के मसले पर कांग्रेस को कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं हैं।

Pramod Kumar

पीएम के जन्मदिन को खास बनाने के लिए BJP करेगी ये काम

बता दें कि बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण कार्यक्रम का आयोजन करने का फैसला किया है। इस कार्यक्रम के ज़रिए पीएम मोदी की उपलब्धियों को आम जन तक पहुँचाया जाएगा। इस दौरान जनता की समस्याओं का निवारण भी किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें