Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अभिनेता सोनू सूद 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल, इनकम टैक्स विभाग का खुलासा

लखनऊ

- Advertisement -

बॉलीवुड के दबंग छेदी सिंह उर्फ़ सोनू सूद (Sonu Sood) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार उनपर आयकर विभाग (Income Tax) अपना शिकंजा कसता ही जा रहा है। साथ ही अब यह भी खबर सामने आ रही है कि अभिनेता और उनके कुछ साथियों ने मिलके लगभग बीस करोड़ रुपयों की टैक्स चोरी की है।

फोटो : इंटरनेट

अभिनेता सोनू के आवास व दफ्तर पर लगातार चली दो दिन ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने बताया कि सोनू के खिलाफ बीस करोड़ से अधिक रुपयों की टैक्स चोरी का मामला उजागर हुआ है। सोनू व उनके साथियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई (Mumbai), जयपुर (Jaipur), लखनऊ (Lucknow) और नागपुर (Nagpur) में लगातार छापेमारी की थी। अभिनेता पर कथित टैक्स चोरी के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (Central Board of Direct Taxes) ने जानकारी देते हुए कहा कि सोनू व उनके साथियों के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान टैक्स चोरी से जुड़े अमान्य प्रमाण मिले हैं। अभिनेता ने फर्जी एनजीओ व अन्य संस्थाओं से कर्ज़ पर अंबोह रुपए लिए हैं। फर्जी लिए गए ऋणों का प्रयोग इन्वेस्ट करने और संपत्ति बनाने के लिए किया गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कई शहरों व कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर के यह जानकारी हासिल की है।

फोटो : इंटरनेट

आयकर विभाग (IT Department) ने बताय कि ‘सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन’ में विदेशी पैसे के लेन-देन में नियमों का उल्लंघन किया है। सीबीडीटी ने बताया कि संस्था ने अप्रैल 2021 से अब तक करीब 19 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है, जिसमें से उन्होंने राहत कार्यों में मात्र 1.9 करोड़ रुपये व्यय किए हैं, जबकि बाकी के बचे 17 करोड़ रुपये संस्था के बैंक खाते में बिना इस्तेमाल के मौजूद हैं। गलत व झूठे खर्चों को दिखाकर अभिनेता सोनू ने टैक्सों में सरकार से भारी छूट भी पाई है।

यह भी पढ़ें : बड़ा खुलासा : पुलिस और पत्रकार मिलकर करते थे बाइक चोरी ! गिरफ्त में आया गिरोह

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें