Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भगवान राम के लिए केरल से आया सबसे बड़ा उपहार! जानिए इस खास उपहार के बारे में –

भगवान राम के लिए केरल से आ रहा सबसे बड़ा उपहार, इस उपहार को देखकर आप भी झूम उठेंगे, रामभक्तों के लिए सबसे खूबसूरत उपहार है ये…आखिर क्या है इस उपहार में इतना खास, क्यों हो रही इसकी चर्चा, इस लेख में आपको सब बताएंगे।

- Advertisement -

 

 

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी। भगवान राम के आगमन पर देशभर के मंदिरों से उपहार भेजे जा रहे हैं। लेकिन इन सभी उपहारों में सबसे खास है केरल के प्रसिद्ध श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर द्वारा भगवान राम को भेजा जा रहा उपहार ‘ओनाविलु’। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये है क्या तो चलिए वह भी बता देते हैं। यह ओनाविलु एक पारंपरिक वाद्य यंत्र है, जो छोटे धनुष के आकार का होता है।

 

जिस ओनाविलु को भगवान राम को उपहार स्वरूप भेजा जाएगा, उसे गुरुवार सुबह से भक्त भी देख पाएंंगे। पद्मनाभस्वामी मंदिर के पुजारी और मंदिर प्रशासन समिति के सदस्य इस ओनाविलु को श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रतिनिधियों को आज सौंप देंगे। 

 

 

पद्मनाभस्वामी मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है और भगवान राम को भी भगवान विष्णु का ही अवतार माना जाता है। पद्मनाभ स्वामी मंदिर का इतिहास बहुत पुराना है और पुराणों में भी इसका जिक्र है। श्रीमद भागवत के अनुसार बलराम भी इस मंदिर में आए थे और उन्होंने यहां के पवित्र सरोवर पद्मतीर्थम में स्नान भी किया था।

 

 

22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के 21 जनवरी को अयोध्या आ जाने की संभावना है। यहां पीएम नए और भव्य मंदिर में रामलला के गर्भगृह में प्रवेश करने से पहले सरयू में आस्था की डुबकी लगाएंगे। यहां स्नान के बाद सरयू का पवित्र जल लेकर राम मंदिर तक पैदल जाएंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें