Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मान्यता देने में अनियमितताओं के मामले में पूर्व बीएसए समेत तीन अफसरो पर कार्रवाई की तैयारी

अयोध्या: बेसिक शिक्षा विभाग में स्कूलों को मान्यता देने के मामले में की गई अनियमितताओं पर शिक्षा निदेशक बेसिक ने कड़ा कदम उठाते हुए तीन अफसरों को आरोप पत्र भेजने के लिए जिलाधिकारी को खत लिखा है। आरोपित अधिकारियों में तत्कालीन एडी बेसिक, तत्कालीन बीएसए और डायट प्राचार्य शामिल हैं। दो साल पहले जिले में प्राइवेट प्राथमिक और जूनियर के तकरीबन 300 विद्यालयों को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता दी गई थी।

- Advertisement -

मान्यता देने में मानकों की अनदेखी के आरोप के बाद एडीएम की अध्यक्षता में गठित तीन अफसरों की हाई पावर कमेटी ने जांच की तो 86 विद्यालयों की मान्यता में नियमो की अनदेखी सामने आई। स्कूल प्रबंधन और मान्यता कमेटी की मिलीभगत से आवश्यक अभिलेखों, कागजातों और पर्याप्त शुल्क अदायगी को दरकिनार कर गली कूचे में खुले स्कूलों को मान्यता दे दी गई। पत्रावलियों पर जिमीदारों के सिग्नेचर तक नहीं मिले। इसकी जांच रिपोर्ट शासन तक पहुचने के तत्कालीन बीएसए के कार्यकाल की सभी मान्यता पत्रावलियों की जांच का निर्देश दिया गया।

जांच में पटेल सहायक से लेकर बड़े अफसर तक दोषी पाए गए। जिसके बाद तत्कालीन पटल सहायक को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि सांठगाठ से वह बहाल हो गए। जांच के बाद वर्त्तमान एडी बेसिक रविंदर सिंह बीएसए अमिता सिंह और डायट प्राचार्य संध्या श्रीवास्तव के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी है। जिलाधिकारी अयोध्या को शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने 18 सितंबर 2021 को एक पत्र भेजकर रिपोर्ट मांगी है।

इस मामले पर जब Live UP News 24 की टीम ने जानकरी लेनी चाही तो फैज़ाबाद JD (9453004057) ने कहा कि BSA इस बारे में जानकारी दे सकते हैं। हमारे पास इसकी कोई जानकारी नहीं है। वहीं जब फैज़ाबाद BSA (9453004141) से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि अभी उनके पास वक़्त नहीं है। बाद में संपर्क करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें