Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा पीएम मोदी कर रहे सपने साकार

लखनऊ

- Advertisement -

पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyaya) की जयंती के मौके पर आज गोरखपुर यूनिवर्सिटी (Gorakhpur University) में उनकी प्रतिमा पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि समाज कल्याण के लिए जो सपना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देखा था, उसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्व में पूर्ण किया जा रहा है।

फोटो : इंटरनेट

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच थी कि समाज के सम्पन्न नहीं, बल्कि आखरी पायदान के व्यक्ति का सम्पूर्ण विकास होना चाहिए। इसी क्रम में लगातार देश के प्रधानमंत्री मोदी कार्य करते हुए आए हैं। उनकी योजनाएं लोक कल्याणकारी होती हैं। जिससे आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना साकार हो रहा है। पीएम मोदी (PM Modi) की सरकार ने हर गरीब को घर, शौचालय, उज्ज्वला (Ujjwala Yojna) गैस व चूल्हा, सभी को आयुष्मान योजना (Ayushman Yojna) से पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य सुरक्षा का लाभ प्रदान किया है। यह लाभ सभी को एक सामान दिया गया है, इसमें किसी की जाति व मजहब बाधा नहीं बनने दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने मिलकर सभी जनों का जीवन खुशहाल बनाने का प्रयास किया है।

फोटो : पं. दीनदयाल उपाध्याय

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के समय भी हमने डट कर इसका सामना किया और जनमानस के लिए तत्पर होकर लगे रहे। वर्ष 2020 में आठ महीनों तक लगातार हर व्यक्ति को मुफ्त राशन सामग्री दी गई। इसी का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश इस वायरस से सुरक्षित है और जन जीवन सुचारु रूप से चल रहा है। देश के करीबन 80 करोड़ लोग व प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिला।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पंडित दीनदयाल की जयंती के मौके पर हर ब्लॉक में गरीब कल्याण मेले का आयोजन हो रहा है। मेले में मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण, विकलांगों को उनके जरूरत के अनुसार उपकरण दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में जांच तेज, प्रयागराज पहुंची सीबीआई टीम

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें