Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

देश की बेटी ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, गिनाए सारे पाप, इमरान की बोलती बंद !

लखनऊ : पाकिस्तान को जब कभी भी अंतरास्ट्रीय मंच मिलता है वह कश्मीर का राग अलापने से बाज नहीं आता। शनिवार को पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत के खिलाफ जहर उगला, वही हर बार की तरह भारत ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई और आतंकवाद पर उसे आईना दिखा दिया। इस बार पाकिस्तान को करार जवाब देने वाली भारत की बेटी स्नेह दुबे है। संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल कर पाकिस्तान के सारे पाप गिनाए और कहा कि आंतकियों को पनाह देना और आतंकवाद का खुला समर्थन करना पाकिस्तान का इतिहास रहा है।

- Advertisement -

स्नेहा दुबे ने जिस कड़ाई से पाकिस्तान को UNGA में फटकार लगाई है, उनकी सराहना पूरा देश कर रहा है। पाकिस्तान PM इमरान खान को स्नेहा ने साफ शब्दों में याद दिलाया कि पूरी दुनिया मानती है कि उनके देश में आतंकवादियों को न सिर्फ पनपने दिया जाता है बल्कि वित्तीय मदद और हथियारों की सप्लाई तक किया है। पाकिस्तान ने सिर्फ भारत ही नहीं, अमेरिका और बांग्लादेश तक को भयावह हादसों का शिकार बनाने में भूमिका निभाई है। स्नेहा ने संयुक्त राष्ट्र के सामने दो टूक सुनाया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केपूरे केंद्र शासित प्रदेश भारत के अभिन्न अंग रहे हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘इसमें वह हिस्सा भी शामिल है जिस पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है। हम पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले क्षेत्र फौरन खाली करने की मांग करते हैं।

कौन हैं स्नेहा दूबे ?

स्नेहा दुबे 2012 बैच की आईएफएस (भारती विदेश सेवा) अधिकारी हैं। गोवा में पली-बढ़ीं स्नेहा हमेशा से इंडियन फॉरन सर्विस जॉइन करना चाहती थीं। एजुकेशन की बात करें तो स्नेहा ने पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज से ग्रैजुएशन के बाद नई दिल्ली की जवाहरलाल यूनिवर्सिटी(JAWAHARLAL NEHRU UNIVERSITY ) से जियॉग्रफी में मास्टर्स की पढ़ाई की। अंतरराष्ट्रीय मुद्दों में दिलचस्पी के चलते उन्होंने में ही स्कूल ऑफ इंटरनैशनल स्टडीज में एमफिल की पढ़ाई पूरी की।स्नेहा ने साल 2011 में पहले ही प्रयास में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की। पिता मल्टिनैशनल कंपनी में काम करते हैं और माँ स्कूल टीचर है। भाई पापा की तरह बिजनसमैन है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें