Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत बंद का दिख रहा गहरा असर, इन रास्तों पर जाने की भूल न करें, यहां लगा चक्का जाम

दिल्ली : केंद्र सरकार दवारा पास किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अब किसानों को एक साल पूरा हो चुका है। जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का फैसला किया। जिसका असर अब देशभर में दिखने लगा है। नोएडा में डीएनडी गाड़ियों का लंबा जाम लगा हुआ है। गुरुग्राम हाइवे पर भी कई किलोमीटर तक गाड़ियां ही गाड़ियां नज़र आ रही हैं। इतना ही नहीं किसानों ने गाज़ीपुर बॉर्डर NH-9 और NH-24 को पूरी तरह से जाम कर दिया है। दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर गाड़ियों की आवा जाही पूरी तरह से ठप्प है। भारत बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक किया गया है।

- Advertisement -

इन रूट पर आज जाने से करें परहेजआज दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा या आसपास के इलाकों में जाना सही नहीं होगा। बेहतर है कि आप इन रास्तों पर ना जाएं। कई जगह रूट को भी डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है। गाजियाबाद की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहन गौतमबुद्धनगर से होकर जा सकेंगे। किसी भी तरह की दिक्कत के चलते आप हेल्पलाइन नंबर 0-9971009001 पर कॉल कर सकते हैं।

यूपी-गाजीपुर बॉर्डर, लालकिले के आसपास का रास्ता, छत्ता रेल-सुभाष मार्ग सभी कुछ पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं। पंजाब के बनूड़ खरड़ हाईवे पर सनेटा में किसानों ने गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी है। हरियाणा के झज्जर में बेरी के भागलपुरी चौक पर किसानों के जाम के चलते लोगों को यातायात में दिक्कत हो रही है। इतना ही नहीं दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं। यहां जाम का वो नज़ारा देखने को मिला जहां सड़क पर पैर तक रखने की जगह नहीं थी।

भारत बंद का राजनैतिक पार्टियां भी कर रही समर्थन

भारत बंद का समर्थन कई राजनैतिक पार्टियां भी कर रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा,”किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है। लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है, इसलिए आज भारत बंद है। वहीं बिहार में राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें