Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखीमपुर खीरी: किसानों और भाजपाइयों में झड़प, दो की मौत !

लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। कार चालक ने किसानों पर पीछे से गाड़ी चढ़ा दी। इस हादसे में कई किसानों के घायल होने की सूचना मिली है। बता दें कि ये किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। मौके पर 3 गाड़ियां भी जलाई गईं हैं।

- Advertisement -

यूपी के लखीमपुर खीरी में आज गृह राज्य मंत्री के पैतृक गांव में पहुंच रहे डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में पहुंचने से पहले ही किसानों और भाजपाइयों के बीच में बवाल हो गया। डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने के उद्देश्य से इकट्ठे हुए किसानों और भाजपाइयों के बीच में हुए विवाद में कुछ किसान घायल हो गए जिसके बाद आक्रोशित किसानों ने भाजपा की दो गाड़ियों में आग लगा दी। इस पूरी घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। एसपी डीएम सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

लखीमपुर खीरी में भाजपाई और किसान भिड़े

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का परियोजनाओं के लोकार्पण करने का कार्यक्रम था उसके बाद गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के पैतृक गांव में एक कार्यक्रम में उनको शामिल होना था। जिसकी जानकारी पर किसान नेता डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने को लेकर इकट्ठे हुए थे इस दौरान तिकुनिया कस्बे में भाजपाइयों की एक गाड़ी से कुछ किसान चोटिल हो गए जिससे आक्रोशित किसान ने गाड़ी में आग लगा दी। जिसके चलते डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बीच में ही रोक दिया गया।

लखीमपुर खीरी के सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष उर्फ मोनू मिश्रा पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने किसानों पर कार चढ़ा दी है। जिसमे कई किसानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आ रही है। वहीं इस हादसे में तीन किसानों की मौत भी हो गई है। बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर से लखीमपुर के लिए रवाना हो रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन और अखिलेश ने लगाया आरोप

अब इस मामले पर सियासत भी गरमा रही है। सभी राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष ने किसानों को रौंदा है।

भारतीय किसान यूनियन ने किया ट्वीट

किसी भी अधिकारी का फोन ना उठ पाने के चलते किसी भी स्थिति को अभी स्पष्ट नहीं किया जा पा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें