Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

किसानों और प्रशासन के बीच हुआ समझौता, 45 लाख मुआवजा, 8 दिनों में गिरफ्तारी ….

लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चल रहे भरी बवाल के बीच एक बड़ा अपडेट सामने आय है। प्रशासन और किसानों की चौथी दर की बैठक के बाद सहमति बन गई है। इस हिंसा में जान गंवाने वालों के परिजनों को 45-45 लाख रूपए दिए जाने पर सहमति बानी है। जबकि भारतीय किसान यूनियन की तरफ से 50-50 लाख रुपये की मांग रखी गई थी। इसके अलावा मृतकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया गया है। इतना ही नहीं घायलों के परिजनों को 10 लाख का मुआफ़ज़ा दिए जाने की जानकारी सामने आई है।

- Advertisement -

वहीं प्रशासन ने घटना की न्यायिक जांच कर 8 दिन के अंदर आरोपियों की गिरफ़्तारी का भी भरोसा दिलाया है। बता दें कि इस मामले की जांच हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में पूरी की जाएगी। किसानों और प्रशासन की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस समझौते का ऐलान किया गया है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसान नेता राकेश टिकैत और उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा रहे थे।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि किसानों की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की जाएगी। धारा 144 की वजह से किसी भी राजनीतिक दल के नेता को यहां आने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि किसान यूनियन के लोगों को आने की अनुमति है। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि समझौते के बाद किसानों का प्रदर्शन खत्म किया जाता है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें