Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

थम गई लंकेश की गर्जना, नहीं रहे ‘रामायण’ के लंकापति रावण

लखनऊ

- Advertisement -

टीवी जगत के मशहूर और रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के चर्चित कार्यक्रम ‘रामायण’ (Ramayan) में लंकापति रावण (Ravan) का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का मंगलवार रात्रि को निधन हो गया है। उनकी उम्र 83 वर्ष थी। बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले दो-तीन दिनों में तबियत ज्यादा खराब होने के कारण कल हृदय गति रुक जाने से (Heart Attack) उनकी मृत्यु हो गई।

फोटो : इंटरनेट

रामायण (Ramayan) कार्यक्रम से चर्चित हुए अरविंद बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता थे। रामायण सीरियल में उनके काम को दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया था। जितना श्री राम (Lord Ram) और माता सीता (Mata Sita) का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) और दीपिका (Deepika) प्रसिद्ध हुए, उतना ही नाम रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद का हुआ था। उनकी दमदार आवाज और गजब के अभिनय के सभी कायल थे। पिछले वर्ष कोरोना काल के दौरान जब एक बार फिर से टीवी पर रामायण का प्रसारण शुरू किया गया, तब भी दर्शकों द्वारा उनकी बहुत ही तारीफ हुई। अरविंद ने कई दशकों तक अपने चाहने वालों के दिलों पर राज किया है। इन्होंने लगभग 300 हिंदी (Hindi) व गुजराती (Gujrati) फिल्मों में काम किया था।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी ट्वीट (Tweet) करके अपनी वेदना प्रकट की और साथ ही लंकेश को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा कि हमने अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे, बल्कि जनसेवा के प्रति भी जुनूनी थे। भारतीयों की पीढ़ियों के लिए, उन्हें रामायण टीवी धारावाहिक में उनके काम के लिए याद किया जाएगा। पीएम मोदी ने उनके साथ एक तस्वीर भी ट्वीट की है। इसके साथ ही पीएम ने कुछ दिन पूर्व सब टीवी (SAB TV) के चर्चित शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ulta Chasma) के नट्टू काका (Nattu Kaka) उर्फ़ घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) को भी याद कर, उनको भी श्रद्धा सुमन अर्पण किए।

यह भी पढ़ें : अयोध्या में रामलीला आज से, भाग्यश्री माता सीता व मालिनी अवस्थी सबरी की भूमिका में आएंगी नजर

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें