Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘किसी के दबाव में नहीं होगी कोई कार्रवाई’, सीएम योगी ने लखीमपुर हिंसा पर दिया बड़ा बयान

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में बीते दिनों जो हिंसा हुई थी, उसके बाद से ही प्रदेश में राजनीति अपने चरम पर थी। साथ ही देश की सियासत में जो उबाल आया है, उससे विपक्षी दल लगातार प्रदेश सरकार पर निशाना साधे हुए है। हिंसा के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) के पुत्र आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की गिरफ्तारी की मांग पर शुक्रवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि कानून हाथ में लेने की छूट किसी को नहीं है, परन्तु किसी के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

फोटो : इंटरनेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आगे कहा कि लखीमपुर खीरी की हिंसक घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। सरकार मामले की जांच में लगी हुई है। लोकतंत्र में हिंसा के लिये कोई जगह नहीं है, जब कानून सबको सुरक्षा प्रदान करता है, तो किसी को भी अपने हाथ में कानून लेने का अधिकार नहीं है, चाहे वह कोई भी हो। मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा पर उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास कोई वीडियो इस प्रकार का नहीं है। हमने नंबर जारी किया हुआ है, जिसके पास भी ऐसी या इससे जुड़ी कोई भी फुटेज हो तो हमारे साथ साझा करे। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। अन्याय किसी के साथ भी नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने व्यवस्था दी है कि गिरफ्तारी से पहले आपके पास पर्याप्त सबूत भी होने चाहिए। हम किसी व्यक्ति के आरोप पर अनावश्यक किसी को गिरफ्तार भी नहीं करेंगे, लेकिन हां अगर कोई दोषी है तो उसको छोड़ेंगे भी नहीं, चाहे कोई भी व्यक्ति क्यों न हो। हमने पूरे प्रदेश में यही किया है, जिनके खिलाफ भी कार्रवाई हुई है, जिनके खिलाफ भी सबूत मिले हैं, हमने उनके खिलाफ कार्रवाई करने में कोई परहेज नहीं किया है। इस मामले में में भी सरकार यही कर रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें