Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Lakhimpur Breaking : आखिर कार पुलिस लाइंस पहुंचे फरार आशीष, हर जान का देना होगा हिसाब, सबूत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ/लखीमपुर खीरी : लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी माने जा रहे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा आखिर कार पुलिस लाइंस पहुंच गए हैं। उनके आगमन के बाद से ही पुलिस लाइंस में हलचल तेज़ हो गई है। पुलिस के अफसर आशीष को क्राइम ब्रांच ऑफिस ले गई। अब कुछ ही देर में क्राइम ब्रांच की टीम आशीष से पूछताछ करेगी। बीते दिनों में सवालों की जो लिस्ट तैयार हुई है आज आशीष को उन सभी का जवाब देना होगा। आशीष को अब पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा या फिर उन्हें रिहा कर दिया जाएगा इसका फैसला अब पुलिसकर्मियों के हाथों में है।

- Advertisement -

बता दें कि आशीष को वैसे तो कल यानी शुक्रवार को ही क्राइम ब्रांच की टीम के सामने पेश होना था लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि शायद आशीष नेपाल भाग गए हैं। जब आशीष क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुए तो पुलिस ने दो बजे के बाद सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दूसरी नोटिस उनके घर पर चस्पा कर दी। आज 11 बजे वह कमेटी के सामने पेश हुए हैं।

इस पूरे मामले पर लगातार सियासत की जा रही है। देशभर के सभी बड़े राजनेता इस मामले में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कल यानी शुक्रवार को ही कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू खीरी पहुंचे और वहां बवाल में मारे गए निघासन के पत्रकार के घर धरने व मौन अनशन पर बैठ गए। सिद्धू ने घटना के मुख्य आरोपी गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मोनू की गिरफ्तारी तक मौन अनशन करने की बात कही थी। अब जब आशीष पुलिस लाइन्स पहुंच गए हैं तो ये कयास लगाया जा रहा है कि सिद्धू अपना अनशन भी ख़त्म कर सकते हैं।

हिंसा से जुड़े साक्ष्य के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

उधर, तिकुनिया कांड की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देश पर हाई-लेवल पर्यवेक्षण समिति ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसमें आम लोगों से घटना से जुड़े वीडियो साक्ष्य मांगे जा रहे हैं। जनता से पूछ अजा रहा है कि अगर उनके पास लखीमपुर में हुई हिंसक घटना से सम्बंधित कोई भी जानकारी है तो वह spkhi-up.nic.in पर ईमेल कर सकता है। इसके अलावा समिति के पदाधिकारियों के मोबाइल नंबर पर जानकारी दने की अनुमति है। जिसके लिए मोबाइल नम्बर जारी किए गए हैं। मोबाइल नंबर- 9454400454, सुनील कुमार सिंह सेनानायक 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी के मोबाइल-9454400394, अरुण कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक खीरी के मोबाइल नंबर- 9454401072, संदीप सिंह क्षेत्राधिकारी मितौली के मोबाइल नम्बर 9454402453, संजय नाथ तिवारी क्षेत्राधिकारी गोला के मोबाइल नंबर-9454401486 पर दे सकता है। इसके अलावा 9454403800 पर भी लोग सूचना व साक्ष्य दे सकते हैं। लोगों को इस बात का भरोसा दिलाया गया है कि साक्ष्य देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें