Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस होटल में ग्राहकों को परोसा जा रहा कच्चा मांस, आर्डर करते समय आप भी रहें सावधान, जानें पूरा मामला

लखनऊ : फ़ूड डिलेवरी (food delivery) को लेकर आए दिन तमाम तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं। मगर अब जो मामला सामने आया है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। होटल वालों की खुली लापरवाही देखने को मिली है। दरअसल एक शख्स ने जब ऑनलाइन कहना मंगवाया तो उसे होटल (hotel) वालों ने कच्चा मांस डिलीवर करवा दिया। जिसे देखकर इस शख्स का सिर चकरा गया और वह गुस्से से आग-बबूला हो गया। गुस्साए शख्स ने होटल के ऊपर केस कर दिया। जिसके बाद यह मामला आगे बढ़ गया और कोर्ट तक पहुंच गया।

- Advertisement -

नौ लाख का भरा जुर्माना

कोर्ट ने इस मामले में फैसला ग्राहक के पक्ष में सुनाया है। कोर्ट ने आदेश दिए कि होटल को नौ लाख रूपए जुर्माने के तौर पर ग्राहक को भरना पड़ेगा। बता दें कि यह पूरा मामला इंग्लैंड (England) के एक शहर का है। यहां एक एशियन होटल (Asian Hotel) के साथ यह घटना हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्नवॉल (Cornwall) में स्थित एशियन बाउल्स (Asian Bowls) नामक एक चाइनीज होटल (chinese hotel) में यह शख्स खाना खाने पहुंचा। होटल पहुँचने के बाद उसने देखा कि इस होटल में किसी भी तरह के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। होटल की हालत खस्ता है और साफ़-सफाई नाम की चीज़ से तो इसका दूर-दूर तक नाता नहीं है। यह होटल लोगों के स्वास्थय के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

एक्सपोज़ करने के लिए शख्स ने बनाया यह प्लान

इसके बाद यह शख्स उस होटल से वापस चला गया और इसे एक्सपोज़ करने के लिए एक प्लान बनाया। उसने इस होटल से ऑनलाइन चिकन मोमो (chicken momo) आर्डर किया। कुछ ही वक़्त में उसका आर्डर उसके घर हाज़िर हो गया। शख्स ने जब आर्डर खोला तो पाया कि मोमो के अंदर कच्चा मांस भरा हुआ था। इस लापरवाही को देख कर शख्स ने होटल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी और स्थानीय फूड अफसर को भी अपने घर बुला लिया।

शख्स ने पूरी कहानी इस फ़ूड अफसर (food officer) को सुनाई। फिर क्या था, बिना समय गंवाए यह फूड अफसर उस होटल में पहुंच गया। होटल पहुँच कर अफसर ने देखा कि बेहद गंदगी के बीच इस होटल में खाना बनाकर ग्राहकों को डिलीवर किया जा रहा था। होटल में गंदगी का अंबार लगा हुआ था और तेल से चिपचिपे फर्श पर खाना बनाया जा रहा था। फूड अफसर ने होटल के मालिक को बुलाकर बयान दर्ज किया और वहां से रवाना हो गया। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए होटल पर कई धाराओं में दोषी पाते हुए जुर्माना लगाया। होटल के मालिक को नौ लाख से अधिक का फाइन भरना पड़ा और साथ ही उसे बंद भी कर दिया गया। हालांकि अब इसे कुछ शर्तों के चलते खोलने की अनुमति मिल गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें