Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मायावती ने ‘एक देश-एक चुनाव’ का किया समर्थन, जनहित को बताया प्राथमिकता

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ‘एक देश-एक चुनाव’ के प्रस्ताव का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बसपा इस विचार को सकारात्मक रूप से देखती है, लेकिन इसके पीछे उद्देश्य देश और जनता के हित में होना चाहिए। मायावती ने इस पर जोर दिया कि चुनावी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना आवश्यक है, परन्तु इसका प्रभाव जनकल्याण पर होना अनिवार्य है।

- Advertisement -

लखनऊ में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद बसपा ने इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट की। इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, राज्य इकाई के पदाधिकारी, और जिलाध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने और आगामी उपचुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

मायावती ने भाजपा और विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि वर्तमान राजनीतिक माहौल में जनहित के मुद्दों पर ध्यान देने की बजाय जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति की जा रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे जनता के बीच अपनी मजबूत पकड़ बनाएं, जिससे आगामी चुनावों में बसपा को लाभ हो सके।

बुलडोजर राजनीति पर सवाल

मायावती ने बुलडोजर कार्रवाई पर भी चिंता व्यक्त की और इसे कानून के राज का प्रतीक मानने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई जनता के समर्थन के बिना नहीं की जानी चाहिए। साथ ही, केंद्र सरकार को इस पर स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करने चाहिए, ताकि अदालतों को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता न पड़े।

मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से आग्रह किया कि वे संविधान और कानून के पालन को सुनिश्चित करें, जिससे लोकतंत्र और न्याय प्रणाली को मजबूती मिले।

उपचुनावों पर नजर

बैठक में पार्टी के आगामी उपचुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। बसपा प्रमुख ने जोर दिया कि यदि पार्टी जनता के बीच सक्रिय रहेगी, तो उसे चुनावों में महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता है।

यह भी पढ़े: अयोध्या में सीएम योगी का बड़ा बयान, ‘रामभक्तों के लहू से सींचने वाले ही जमीन घोटाले का आरोप लगा रहे हैं’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें