Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी से आज चुनावी अभियान का आगाज करेंगी प्रियंका गांधी

वाराणसी /लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) को देखते हुए यहां सियासी हलचल जोरों पर है। बीते दिनों हुई लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा के बाद से ही कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) प्रदेश में बहुत ही एक्टिव दिखाई दे रही हैं। इसी क्रम में आज वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) के चुनावी गढ़ वाराणसी (Varanasi) में एक विशाल चुनावी रैली का आयोजन करने जा रही हैं। इसके साथ ही यह उनके चुनाव अभियान का आरंभ भी है। गांधी आज मोदी के गढ़ में कांग्रेस का दम-खम दिखाके प्रदेश में यह संदेश देना चाहती हैं कि उन्हें कमजोर समझने की भूल ना की जाए।

- Advertisement -
फोटो : इंटरनेट

रैली में जनता को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) संबोधित भी करेंगी। कहा जा रहा है कि रैली में नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे मामले को जनता के समक्ष रखा जाएगा। इसके साथ ही लखीमपुर खीरी घटना को लेकर भी आज गांधी प्रदेश व केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नजर आएंगी। प्रियंका गांधी पहले से ही केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग कर रही हैं।

वाराणसी कांग्रेस के लिए चुनावों में काफी फायदेमंद साबित होता है। इससे पहले भी कई कांग्रेसी यहां से विधायक-सांसद रहे हैं। कांग्रेस का दावा है कि इस रैली में प्रदेश भर से जनता उनका साथ देने के लिए आएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाडे (Bajirao Khade) ने कहा कि रैली में किराए या पैसे देकर जनता को नहीं बुलाया गया है, बल्कि जो सच्चे और दिल से कांग्रेसी हैं वही लोग रैली में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल के किसानों को नए कृषि कानून को लेकर जागरूक किया जाएगा और उनसे होने वाले नुकसानों के बारे में अवगत करवाया जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

रैली से पूर्व प्रियंका गांधी वाराणसी के सुप्रसिद्ध मंदिर काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) के दर्शन कर, पूजा अर्चना भी करेंगी। इसके बाद वो सभा के लिए जाएंगी। वाराणसी को पूर्वांचल का केंद्र कहा जाता है, इसलिए ही कांग्रेस महासचिव ने इसको अपनी चुनावी अभियान के शुभारंभ के लिए चुना है, साथ ही पीएम मोदी के गढ़ में सेंध लगाने की भी पूरी तैयारी में है कांग्रेस पार्टी।

यह भी पढ़ें : ‘प्रदेश में लॉ एंड आर्डर ध्वस्त पड़ा है’,अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें