Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सिखों पर टिप्पणी विवाद में राहुल गांधी ने दी सफाई, बोले-बीजेपी मेरे बयान पर फैला रही झूठ

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में हैं। अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान सिखों पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने उन पर हमलावर रुख अपना लिया है। राहुल गांधी के खिलाफ देश के कई हिस्सों में एफआईआर भी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

इस विवाद के बीच राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने बयान का वीडियो पोस्ट किया और सफाई दी। उन्होंने कहा, “बीजेपी अमेरिका में मेरे बयान के बारे में झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेश में रहने वाले सभी सिख भाई-बहनों से पूछना चाहता हूं कि क्या मैंने कुछ गलत कहा है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए, जहां हर सिख और हर भारतीय बिना डर के अपने धर्म का पालन कर सके?”

राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सच बर्दाश्त नहीं होता, इसलिए वे मुझे चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “बीजेपी हमेशा की तरह झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं, जैसे हमारी विविधता, समानता और प्रेम।”

क्या था राहुल गांधी का बयान?

10 सितंबर 2024 को वॉशिंगटन डीसी में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा था, “लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या किसी सिख को अपनी पगड़ी पहनने या भारत में गुरुद्वारे जाने की अनुमति दी जाएगी। यह सिर्फ सिखों के लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।”

बीजेपी ने उनके इस बयान को सिखों का अपमान करार दिया है। बीजेपी के नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी का यह बयान धार्मिक समुदायों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देता है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने तो राहुल गांधी को आतंकवादी तक कह दिया।

यह भी पढ़े: अयोध्या मस्जिद निर्माण: आर्थिक तंगी के चलते इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने सभी उप समितियां भंग की, विदेशी चंदे पर ध्यान

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें