Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी: कांग्रेस ने अखिलेश को दिया गच्चा, बिना बताए 10 सीटों की कर ली तैयारी

यूपी में होने वाले 10 सीटों के उप चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है। इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस पार्टी ने उपचुनाव की सभी 10 सीटों पर प्रभारी और पर्यवेक्षक के नामों का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद कहीं ना कहीं सियासी खेमों में सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बता दें,कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने खुद को मिर्जापुर की मंझवा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी है।

- Advertisement -

जानें किन नेताओं को मिली जिम्मेदारी?

दरअसल, मिर्जापुर की मंझवा विधानसभा सीट काफी अहम है। यही वजह है कि इस सीट की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने खुद अपने कंधों पर ली है। वहीं, करहल विधानसभा सीट की जिम्मेदारी तौकीर आजम को दे दी गई है। फूलपुर भी काफी अहम सीट है और इसे देखते हुए पार्टी के सीनियर नेता राजेश तिवारी को यहां प्रभारी बनाया गया है। मिल्कीपुर सीट को कांग्रेस इस बार जीतने के लिए बेताब है और इसलिए यहां की जिम्मेदारी पीएल पुनिया के पास है। अंबेडकर नगर की बात करें तो यहां कटेहरी सीट की जिम्मेदारी सत्यनारायण पटेल के जिम्मे है। वहीं, गाजियाबाद की जिम्मेदारी कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के पास होगी।

मंझवा विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस की नजर है और यहां से अजय राय खुद या उनके परिवार का कोई सदस्य इस बार चुनावी मैदान में होगा। ऐसे में किसी भी कीमत पर कांग्रेस यह सीट जीतना चाहेगी। हालांकि सपा के साथ गठबंधन भी है लेकिन इस उपचुनाव में अभी तक तो कांग्रेस अकेले ही तैयारी करती दिख रही है। यही वज है कि दोनों पार्टियों के बीच अभी सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

यह जरूर कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने सपा के सामने जिन पांच सीटों की मांग की है वह सीटें मंझवा, गाजियाबाद, फूलपुर ,खैर और मीरापुर की सीट हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि समाजवादी पार्टी, इन पर्यवेक्षकों की नियुक्तियों पर क्या प्रतिक्रिया देती है? ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने पहले भी 10 सीटों पर प्रभारियों के नामों का ऐलान किया था, जिस पर अभी सपा की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सपा प्रमुख पहले ही कह चुके हैं कि गठबंधन के सहयोगियों से बात होगी और जो भी उचित होगा हम फैसला लेंगे।

यह भी पढ़े: पुराने फॉर्मूले पर लौटीं मायावती,अखिलेश यादव और चंद्रशेखर आजाद की बढ़ेंगी मुश्किलें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें