Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शाइन सिटी कंपनी के ठगों की इनामी राशि बढ़कर 5 लाख हुई, भगोड़ों की तलाश तेज

लखनऊ

- Advertisement -

माध्यम वर्गीय परिवारों को अपने नए आशियाने का सपना दिखाकर करोड़ों की ठगी करने वाले शाइन सिटी इंफ़्रा लिमिटेड (Shine City Infra Limited) के दोनों मालिक रशीद नसीम (Rashid Naseem) और आसिफ नसीम (Asif Naseem) पर राज्य सरकार ने पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इनके साथ ही अन्य पांच लोगों नितिन जायसवाल (Nitin Jaiswal), जसीम खान (Jaseem Khan), मोहम्मद शाहिद (Mohd Shahid), आशीष कनौजिया (Ashish Kannojiya) और अभिषेक यादव (Abhishek Yadav) पर भी एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इन सभी पर धोखादड़ी के कई केस दर्ज हैं। इस कंपनी ने लोगों से करीब 60 हजार करोड़ रुपयों का घोटाला किया है। मामले में जांच चल रही, कई लोगों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है और फरार अभियुक्तों की तलाश जारी है।

फोटो : आरोपी मालिक राशिद नसीम

राज्य सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ऐसा कदम उठाया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) ने जानकारी देते हुए बताया कि सस्ते प्लाट और फ्लैट देने के नाम पर शाइन सिटी इंफ़्रा लिमिटेड (Shine City Company) ने बड़ी संख्या में लोगों को अपने जाल में फंसाया था। राज्य के कई जिलों में 284 मामले दर्ज हैं। मामले में अबतक 50 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी के लोगों की तलाश की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए, उच्च न्यायालय के आदेशानुसार आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन (Economic Offences Wing) जांच कर रहा है।

शाइन सिटी इंफ़्रा लिमिटेड कंपनी का मालिक और देश का सबसे बड़ा ठग राशिद नसीम पहले नेपाल (Nepal) भाग गया था। उसके बाद अभी वो दुबई (Dubai) में छिपा हुआ है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें