Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पुलिस इंस्पेक्टर ने अपने ही दरोगा के खिलाफ दर्ज कराया भ्रष्टाचार का मुक़दमा, जाने क्या है पूरा मामला

अयोध्या : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) जिले से एक मामला सामने आया है। जहां एक इंस्पेक्टर ने अपने ही दरोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार (corruption) का मुक़दमा दर्ज कराया है। दरोगा पर विवेचना के नाम पैर अवैध वसूली का आरोप है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। बता दें कि इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय (Suresh Pandey) ने कोतवाली नगर में आरोपी दरोगा शीतला प्रसाद यादव (Shitla Prasad Yadav) के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है। जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अवैध रूप से घूस माँगा जा रहा था।

- Advertisement -

इंस्पेक्टर द्वारा दिए गए तहरीर में लिखा गया है कि, वीडियो में देखा जा सकता है कि कोतवाली नगर में नियुक्त उ0नि0 शीतला प्रसाद यादव यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि व्यवस्था क्या कर रहे हैं, कल हाईकोर्ट जाना है। जब से बात हुई तब से कुछ व्यवस्था नहीं कर पाए। वहीं दुसरे वीडियो में यह कहा जा रहा है कि जो तुम्हारे औकात हो कर दो। थोड़ा इंस्पेक्टर को भी मैनेज कर देंगे। शाम को मिलो जो भी व्यवस्था हो। बात किसी को मत बताना आदि जैसे शब्दों का उच्चारण किया गया है।

इन दोनों वीडियो को देख कर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि शीतला प्रसाद यादव द्वारा ​घूस के लिए उत्प्रेरित किया जाना पाया गया। शीतला प्रसाद यादव को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7/13 का दंडनीय अपराध के अंतर्गत दोषी पाया गया है। वहीं इस मामले में अधिक जानकारी लेने के लिए जब इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय से Live UP News 24 ने बात करनी चाही तो उन्होंने फ़ोन नहीं उठाया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें