Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रिश्ते हुए शर्मसार : पति ने पत्नी को कोबरा सांप से डसवाकर उतारा मौत के घाट, अदालत ने दी दोहरी उम्रकैद की सजा

कोल्लम : केरल (Keral) के कोल्लम (Kollam) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर शायद आपका रिश्तों पर से विशवास उठ जाए। केरल की एक अदालत ने सूरज एस. (Suraj S.) नामक शख्स को दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस शख्स का जुर्म सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल इस शख्स ने अपनी पत्नी को कोबरा सांप (Cobra snake) से डसवाकर मौत के घाट के उतार दिया था। इसी के चलते सूरज पर हत्या करने, जहर देने और सबूत मिटाने के आरोप सिद्ध हुए हैं।

- Advertisement -

उम्रकैद की सजा 17 साल बाद होगी शुरू

सूरज एस. कुमार नामक इस 32 वर्षीय शख्स को केरल के कोल्लम की सेशन कोर्ट ने दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई है। सोमवार को ही कोर्ट ने उसे साक्ष्यों के आधार पर हत्या का दोषी करार देते हुए सजा सुनाई। अदालत ने इस ममाले को दुर्लभतम में से एक बताया है। अदालत ने इस शख्स की उम्र को देखते हुए मौत की सजा से राहत दी है। अदालत ने कहा कि इससे ऐसे आपराधिक दिमाग वाले लोगों को गलत संदेश मिलेगा। सूरज की उम्रकैद की सजा 17 साल बाद ही शुरू होगी, जिसका मतलब है कि उसे अपना शेष जीवन जेल में ही बिताना होगा।

अदालत के फैसले से निराश हैं परिजन

अदालत के इस फैसले से सूरज की पत्नी के परिजनों ने निराशा जताई है। उनका कहना है कि वह सभी इस सजा से संतुष्ट नहीं हैं। सूरज को मौत की सजा होनी चाहिए और वे अदालत के इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे। मृतक की मां मणिमेखला ने बताया कि सूरज ने पहले भी दो बार हत्या का प्रयास किया था और तीसरी बार में जान ले ली थी। बता दें कि यह देश का संभवत: पहला मामला है जहां हत्या के लिए ज़हरीले सांप को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया है।

विस्तार से जाने पूरा मामला

सूरज ने अपनी 23 वर्षीय पत्नी उथरा को पहले तो नींद की गोलियां खिलाईं और फिर जब वह सो गई तो अपनी सोती हुई पत्नी के ऊपर सूरज ने कोबरा सांप छोड़ दिया और उसे अपनी आँखों के सामने मरते हुए देखा। उसने सपेरे से दो सांप खरीदे, एक 10000 में और एक 7000 हज़ार में। सांप छोड़ने के कुछ देर बाद वह छिप गया जिसकी वजह से सूरज घबरा गया। सांप को पकड़ने के लिए लोग आए। लोगों ने देखा कि उसी कमरे में सांप कैसे आया क्योंकि दरवाज़े बंद थे। यहां इस खूनी पति का राज़ खुला। जिसके बाद से पूरे देश में इस मामले की चर्चा हो रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें