Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

तालिबानी राज में मंदिर में ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ की गूंज, यहां देखें पूरा वीडियो, सोशल मीडिया पर बटोर रहा सुर्खियां

काबुल/लखनऊ : अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से ही वहां अल्पसंख्यकों पर मानो गाज ही गिर गई है। डर और खतरे का माहौल हर गुज़रते दिन के साथ बढ़ता ही जा रहा है। तालिबान अपने शासनकाल में सभी को अपने हिसाब से जीने पर मजबूर कर रहे हैं। यानि अफ़ग़ानिस्तान में पूरी तरह से शरीयत कानून लागू कर दिया गया है। लेकिन इस सब के बीच एक बहुत ही राहत देने वाला वीडियो सामने आया है जिसने इस डर को थोड़ा कम कर दिया है।

- Advertisement -

दरअसल, इन दिनों हिंदुस्तान (India) में नवरात्रि का माहौल है और काबुल (Kabul) में रहने वाले हिंदुस्तानी भी इस पर्व को मना रहे हैं। इसी बीच काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय के लोगों ने ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

यह वीडियो काबुल के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है। इस मंदिर में हिंदुओं ने कीर्तन और जागरण का आयोजन किया। इस वीडियो को पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन (Ravinder Singh Robin) ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

रविंदर सिंह वीडियो शेयर करते हुए लिखते हैं,’सोमवार रात हिंदु समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर में नवरात्रि का त्योहार मनाया।’ उन्होंने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा,’इन हिंदुओं ने भारत सरकार से मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक मुसीबतों की वजह से उन्हें जल्द से जल्द वहां से निकाला जाए।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें