Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रायपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ बड़ा ग्रेनेड धमाका, CRPF के 6 जवान घायल

रायपुर/लखनऊ : छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के रेलवे स्टेशन पर ट्रैन में बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके में CRPF के 6 जवानों के घायल होने की खबर सामने आई है। मिली जानकरी के अनुसार यह धमाका शनिवार सुबह 6 बजे हुआ था। सीआरपीएफ (CRPF) की 211वीं बटालियन के जवान इस स्पेशल ट्रेन से जम्मू (Jmmu) जा रहे थे। तभी ग्रेनेड (grenade), जो डमी कारतूस बॉक्स में रखा था, ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। इस हादसे में सीआरपीएफ का एक हवालदार गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसकी गंभीर हालत को देखकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के आला अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंचे।

- Advertisement -
रायपुर के रेलवे स्टेशन पर ट्रैन में बड़ा धमाका

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना तब हुई जब झारसुगुड़ा (Jharsuguda) से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ (CRPF) की विशेष रेलगाड़ी प्लेटफार्म (paltform) नंबर दो पर खड़ी थी। इसमें सीआरपीएफ की तीन कंपनियों को भेजा जा रहा था। जब ट्रैन में जवानों का सामान रखा जा रहा था तब बोगी नंबर नौ के करीब एक कंटेनर में (जिसमें विस्फोटक रखा गया था) विस्फोट हो गया।

रायपुर के रेलवे स्टेशन पर ट्रैन में बड़ा धमाका

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में घायल हवलदार का नाम चौहान विकास लक्ष्मण है। वहीं मामूली रूप से घायल तीन अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार दिया गया। रेलगाड़ी रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कि इस घटना में स्टेशन पर मौजूद अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें