Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

The Wall राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, बीसीसीआई ने लिया फैसला

लखनऊ

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया (Team India) के अगले कोच (Coach) बनेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने राहुल से बात करके उनको हेड कोच का दायित्व निभाने के लिए मना लिया है और द्रविड़ (Dravid) ने भी इसके लिए हामी भर दी है।

फोटो : इंटरनेट

द्रविड़ को मुख्य कोच (Head Coach) बनने के लिए दस करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है। साथ ही उनको बोनस भी मिलता रहेगा। वर्तमान में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shahstri) हैं और उनको लगभग नौ करोड़ रुपये सैलरी के तौर पर दिया जाता है। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के बाद से अपना कार्यभार संभालेंगे। उनको दो वर्षों के लिए यह जिम्मेदारी दी जा रही है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर महीने में न्यूजीलैंड (Newzeland) की टीम भारत टूर्नामेंट के लिए आएगी। इसमें दो टेस्ट मैच (Test Match) के साथ तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। द्रविड़ इससे पहले इंडिया – ए (India – A) और अंडर 19 (Under 19) टीम के हेड कोच रह चुके हैं। साथ ही वो नेशनल क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) के डायरेक्टर के तौर पर भी कार्यरत हैं।

फोटो : राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। जिसके बाद से द्रविड़ टीम इंडिया की आगे की कमान संभालेंगे। बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) के नेतृत्व में यह फैसला लिया गया है। हमेशा से ही राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच के रूप में पहली पसंद रहे हैं। अब उनकी भी मंजूरी के बाद से उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें